Friday, Apr 26 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
खेल


तानिया सचदेव ने भारत की महिला टीम को जीत दिलाई

तानिया सचदेव ने भारत की महिला टीम  को जीत दिलाई

मामल्लापुरम (चेन्नई), 01 अगस्त (वार्ता) तानिया सचदेव ने कीमती अंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की और यह उनका ही शानदार प्रदर्शन था जिसके दम पर भारत-ए टीम ने मामल्लापुरम में जारी 44 वें शतरंज ओलंपियाड में सोमवार को महिला वर्ग के चौथे राउंड के मैच में हंगरी के खिलाफ 2.5-1.5 के अंतर से सनसनीखेज जीत दर्ज की।

कोनेरू हम्पी, द्रोणावल्ली हरिका और आर वैशाली के अपने-अपने मुकाबलों में ड्रॉ खेलने के बाद, सचदेव ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए सामने आए अवसर पर शानदार प्रदर्शन किया। तानिया ने निर्णायक अंक अर्जित करने के साथ-साथ टीम के लिए मैच पर कब्जा करने के लिए जसोका गाल को हराया।

मैच के बाद तानिया सचदेव ने कहा, “यह एक कठिन स्थिति थी और मुझे पता था कि हमारे दो बोर्ड ड्रॉ में समाप्त हो गए थे। हमारे खिलाफ एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी टीम थी। अब समय आ गया है कि हमें मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना होगा। इसलिए, मुझे लगता है कि हमें प्रतियोगिता के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हम अगले मैच की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ”

तानिया के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारत की महिला ए टीम के कोच अभिजीत कुंटे ने कहा, “टीमें अच्छी तरह से संतुलित हैं और एक समय में एक राउंड खेलना बहुत महत्वपूर्ण है। आज के सभी मैचों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। ”

11वीं वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बी टीम ने भी इसी तरह के 2.5-1.5 स्कोर के साथ एस्टोनिया को हराया। वंतिका अग्रवाल ने अपने विजयी अभियान का विस्तार करते हुए टीम के लिए जीत का अंक हासिल किया जबकि अन्य तीन गेम ड्रॉ समाप्त हुए।

इस बीच चौथे दिन को हुए एक बड़े उलटफेर में, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व विश्व चैम्पियनशिप चैलेंजर फैबियानो कारुआना को उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव ने हरा दिया। 17 वर्षीय कौतुक अब्दुस्सतारोव शतरंज के भविष्य के उभरते चेहरों में से एक रहे हैं। उज्बेकिस्तान ने शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

ओपन सेक्शन के चौथे राउंड के अन्य मैचों में भारत-बी ने इटली के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की। गुकेश और निहाल सरीन ने जीत दर्ज की, जबकि आर. प्रज्ञानंदा और रौनक साधवानी ने ड्रॉ खेला।

गुकेश ने डेनियल वोकातुरो के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। वोकातुरो ने रविवार को मैग्नस कार्लसन को ड्रॉ पर रोक दिया था। क्वीन्स गैम्बिट डिक्लाइन गेम में, गुकेश सामरिक स्ट्रोक के साथ एक मोहरे को हथियाने के प्रयास में सफल रहे और इस तरह 34 चालों के बाद उन्होंने अंक अपने हक में किया। यह सब तब हुआ था जब उनकी क्वीन, रूक और बिशप ने उनके प्रतिद्वंद्वी के किंग को घेर लिया।

दूसरी वरीयता प्राप्त भारत-ए ने फ्रांस के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। इस मैच के चारों मुकाबले बराबरी पर रहे जबकि भारत-सी को 1.5-2.5 के स्कोर के साथ स्पेन को हाथों हार मिली।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image