Thursday, May 9 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


2030 तक 30 करोड़ टन इस्पात उत्पादन का लक्ष्य : धर्मेंद्र

2030 तक 30 करोड़ टन इस्पात उत्पादन का लक्ष्य : धर्मेंद्र

बोकारो 11 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज कहा कि देश में वर्ष 2030 तक 30 करोड़ टन इस्पात उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है।

श्री प्रधान ने यहां राधानगर गांव में 250 करोड़ रुपये की लागत से तेल डिपो तथा 100 करोड़ रुपये के निवेश से रसोई गेस (एलपीजी) बॉटलिंग संयंत्र का शिलान्यास करने के बाद कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि वर्ष 2030 तक 30 करोड़ टन इस्पात का उत्पादन पूरे देश में होगा, जिसका बहुत बड़ा हिस्सा झारखंड राज्य से आएगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आने वाले वर्षों में कुल 10000 करोड रुपये पेट्रोलियम एवं औद्योगिक क्षेत्र में निवेश की जा रही विभिन्न परियोजनाओं और कारखानों में खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राधानगर में लगाए जा रहे एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र से रोजाना ढाई सौ ट्रक बोकारो से निकलेंगे और राज्य के विभिन्न शहरों में गैस की आपूर्ति करेंगे। इसकी वजह से भी बहुत से लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

More News
भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

08 May 2024 | 8:01 PM

डेहरी आन सोन, 08 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश का संविधान बदलना चाहती है।

see more..
image