Tuesday, Apr 30 2024 | Time 03:16 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर घाटी में बारिश होने से तापमान में गिरावट

कश्मीर घाटी में बारिश होने से तापमान में गिरावट

श्रीनगर, 15 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी में बारिश और कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन ताजा हिमपात के कारण तापमान में गिरावट आयी।

राजधानी श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हुयी, जिससे सामान्य जनजीवन बाधित हुआ और तापमान में गिरावट आयी। वहीं बारिश के कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया।

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर का पूर्वानुमान है कि आज मौसम में बादल छाए रहेगा और दोपहर तक कई स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की बारिश या हिमपात होगा। प्रदेश में 16-17 अप्रैल को मौसम में बादल छाए रहेंगे और अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी, जबकि 18-19 अप्रैल को इस अवधि के दौरान गरज और बिजली के साथ कई स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात के आसार हैं। इसके बाद प्रदेश में 20 से 25 अप्रैल तक मौसम आम तौर पर शुष्क रहेगा।

मौसम कार्यालय ने खराब मौसम गतिविधि के मद्देनजर किसानों को 16 अप्रैल तक कृषि कार्यों को टालने की सलाह दी है। इसके साथ ही कुछ ऊंचे इलाकों में भूस्खलन से यातायात में अस्थायी व्यवधान की संभावना के मद्देनजर यात्रियों और पर्यटकों को अपनी यात्रा टालने की भी सलाह दी गयी है।

समीक्षा अशोक

वार्ता

More News
मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

29 Apr 2024 | 3:26 PM

श्रीनगर 29 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष एवं अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव की निर्धारित तारीख पर ही चुनाव कराने का आग्रह किया।

see more..
image