Sunday, May 5 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तेरा मुआवाजा वे शराबइयां दी गप्प वरगा : जोशी

तेरा मुआवाजा वे शराबइयां दी गप्प वरगा : जोशी

चंडीगढ़, 21 अप्रैल (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) के मीडिया प्रमुख विनीत जोशी ने रविवार कहा कि किसानों को पिछले साल बाढ़ से हुए नुकसान का मुआवजा भी नहीं मिला पाया है और मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार मुआवजे के दावों की राजनीति में लगे हुए हैं।

श्री जोशी ने मान सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक लोकप्रिय पंजाबी गाना है, ‘तेरा लारा वे शराबियां दी गप्प वरगा’, लेकिन अब लगता है कि इस गाने के बोल बदलकर -‘तेरा मुआवाजा वे शराबइयां दी गप्प वरगा’ करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि किसान अभी तक नहीं भूले हैं कि पिछले साल पंजाब में बाढ़ ने किस तरह कहर बरपाया था और भगवंत मान ने फसलों के साथ-साथ मुर्गियां, बकरियों और भेड़ों की मौत की तत्काल मुआवजे की घोषणा थी ।

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि मुख्यमंत्री खराब मौसम के दौरान फिरोजपुर और फरीदकोट में चुनावी रैलियों के दौरान गेहूं के नुकसान के मुआवजे की घोषणा कर रहे हैं, लेकिन वह भूल रहे हैं कि उन्होंने पहले जो फसल क्षति की घोषणा की थी, वह मुआवजा भी अफ़वाह साबित हो चुका है।

उन्होंने कहा कि राज्य की अनाज मंडियों में बारिश के पानी में तैरता गेहूं इस बात का संकेत है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान फसल सुरक्षा के इंतजामों की बजाय तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के दौरों पर ज्यादा ध्यान देते हैं। एक तरफ प्रदेश का किसान बदहाली में खून के आंसू रो रहा है, लेकिन सीएम भगवंत मान गुजरात में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर नम आंखों के साथ फोटो शूट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में चल रही सरकार को यह नहीं भूलना चाहिए कि अब किसानों और मजदूरों का गुस्सा आम आदमी पार्टी पर पड़ने वाला है।

विजय.संजय

वार्ता

More News
सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

05 May 2024 | 6:35 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है।

see more..
भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

05 May 2024 | 6:33 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के पट्टा बरौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में ख़रीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर राज्य की संस्कृति को कलंकित किया है।

see more..
सैलजा ने  रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

सैलजा ने रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

05 May 2024 | 6:29 PM

चंडीगढ़/रतिया, 05 मई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया समूह) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने रविवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा कर वोट की अपील की।

see more..
image