Tuesday, Apr 30 2024 | Time 21:39 Hrs(IST)
image
खेल


वानखेड़े में रोमांचक होगी मुबंई और चेन्नई की भिड़ंत

वानखेड़े में रोमांचक होगी मुबंई और चेन्नई की भिड़ंत

मुबंई 13 अप्रैल (वार्ता) मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम पर मुबंई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का मुकाबला रोमांचक होने के आसार हैं।

चेन्नई के लिये आईपीएल का अब तक सफर उतार चढ़ाव से भरा रहा है। चेन्नई ने अब तक खेले गये पांच मुकाबलों में तीन में जीत दर्ज की है जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है वहीं दूसरी ओर मुबंई ने अपने शुरुआती तीन मैच गंवा कर टूर्नामेंट की शुरुआत निराशाजनक ढंग से की मगर पिछले दो मैचों में जीत की टॉनिक ने उसके मनोबल में जबरदस्त इजाफा किया है।

चेन्नई और मुबंई ने सर्वाधिक पांच पांच बार जीत का स्वाद चखा है। वानखेड़े स्टेडियम पर चेन्नई के मुकाबले मुबंई का रिकार्ड शानदार रहा है। मुबंई ने इस मैदान पर 20 बार जीत हासिल की है जबकि चेन्नई को 16 मैचों में विजय मिली है।

मुबंई की टीम का मनोबल सूर्य कुमार यादव के आने के बाद बढ़ा है। सूर्य ने पिछले मैच में रायल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ मात्र 19 गेदों में 52 रन ठोक कर अपनी फार्म का परिचय दे दिया था। वहीं इशान किशन,कैमरुन ग्रीन और रोहित शर्मा अपनी टीम के लिये तुरुप का इक्का बन सकते हैं। गेंदबाजी की बात की जाये तो रितुराज गायकवाड की टीम को जसप्रीत बुमराह से खासतौर पर चौकन्ना रहना पड़ेगा।

चेन्नई की उम्मीद डेवन कान्वे,रितुराज गायकवाड और शिवम दुबे के अलावा मैच फिनिशर की भूमिका में महेन्द्र सिंह धोनी से होगी जबकि जबकि मथीसा पथिराना,रविंद्र जडेजा और तुषार देशपांडे की फार्म मुबंई के बल्लेबाजों की परीक्षा लेगी। इस टूर्नामेंट में दीपक चाहर ने पावरप्‍ले में अपने पांच में से चार विकेट लिए हैं और उन्‍हें वानखेड़े में मज़ा आ सकता है।

प्रदीप

वार्ता

image