Friday, Apr 26 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


द्वारकाधीश मंदिर के बुधवार को खुलेंगे कपाट

द्वारकाधीश मंदिर के बुधवार को खुलेंगे कपाट

मथुरा 09 जून (वार्ता) मथुरा का द्वारकाधीश मंदिर लाकडाउन के कारण लम्बे समये तक बंद रहने के बाद बुधवार से श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा। यह ब्रज का दूसरा मंदिर है जो 10 जून से खुल रहा है जबकि शेष सभी मंदिर अभी बंद हैं।

मंदिर के जनसंपर्क अधिकारी राकेश तिवारी ने मंगलवार को बताया कि मंदिर के गोस्वामी बृजेश कुमार महाराज के आदेशानुसार व काकरोली युवराज डॉ वागीश कुमार महाराज के निर्देशानुसार मंदिर पूर्वान्ह साढ़े 9 बजे से 11 बजे तक तथा शाम को 6 बजे से 7 बजे तक दर्शन के लिए खुलेगा। शेष झांकियां मंदिर के अन्दर ही होंगी और उनमें श्रद्धालुओं का प्रवेश निषेध होगा।

उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टैन्सिग एवं सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए एक बार में पांच श्रद्धालु ही दर्शन कर सकेंगे। दर्शन के दौरान किसी प्रकार का चरणामृत भोग प्रसाद आदि कार्यक्रम नहीं होगा। मंदिर के अंदर परिक्रमा नहीं लगाई जाएगी। कोई भी भक्त ठाकुर जी का फोटो वीडियो आदि नहीं बनाएगा केवल अपने आराध्य के दर्शन करेगा और वहां से यथाशीघ्र बाहर निकल जाएगा। प्रशासन द्वारा मुख्य द्वार से आने के लिए लाइन लगवाई जाएगी और दो नम्बर गेट से बाहर निकाला जाएगा ।

उधर, श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान की प्रबंध समिति के सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने बताया कि जन्मस्थान के मंदिरों में आठ जून से ही श्रद्धालु सोशल डिस्टैंन्सिंग एवं सरकारी निर्देशों को अनुपालन करते हुए दर्शन कर रहे हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

image