Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


“जेंट्स पार्लर” फिल्म देगी बुंदेली प्रतिभाओं व पयर्टन को विस्तार

“जेंट्स पार्लर” फिल्म देगी बुंदेली प्रतिभाओं व पयर्टन को विस्तार

झांसी 10 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड की प्रतिभाओं ने अब बॉलीवुड में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना शुरू कर दिया है इसी क्रम में झांसी की डॉ़ रेखा लगरखा की निर्माता कंपनी कोर पिक्चर्स “ जेंट्स पार्लर” नाम से एक फिल्म शुरू करने जा रही है । इस फिल्म की पूरी शूटिंग बुंदेलखंड के विविध स्थानों पर होगी ।

फिल्म निर्माता डॉ़ लगरखा ने रविवार को एक स्थानीय होटल में अपने सहयोगियों के साथ पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि हमारी फिल्म की शूटिंग बुंदेलखंड के ऐसे स्थानों पर होगी जो बाॅलीवुड के लिए अभी तक अनछुए हैं और बुंदेली प्रतिभाओं को भी पूरा अवसर दिया जायेगा। इस फिल्म के जरिए न केवल बुंदेलखंड के प्राकृतिक सौंदर्य और संस्कृति से देश भर के लोग परिचित होंगे बल्कि इस क्षेत्र मे छुपी प्रतिभाओं को भी जानेंगे। फिल्म की कहानी की आत्मा स्थानीय है और इसी को देखते हुए कलाकारों के लिए खादी या सूती कपड़ों का और हिंदी भाषा में बुंदेली टोन का इस्तेमाल किया जायेगा।

डॉ़ लगरखा ने बताया की फिल्म के लिए बुंदेलखंड की प्रतिभा पर उन्हें विश्वास है क्योंकि विगत कई वर्षों से मेरा सांस्कृतिक गतिविधियों से संपर्क रहा है। यहां के कलाकारों को एक मौके का इंतजार है। इसी को देखते हुए झांसी में 26-27 अक्टूबर को राजकीय संग्रहालय में ऑडिशन आयोजित किया जा रहा है। इस ऑडीशन में 20 से 50 साल के लोग हिस्सा ले सकते हैं। इसके बाद 28-29 अक्टूबर को बांदा में शकील अली के फार्म हाउस पर ऑडिशन आयोजित किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग 11 नवंबर से शुरू हो जायेगी जो 10 दिसंबर तक पूरी हो जायेगी । मार्च के पहले सप्ताह में फिल्म रिलीज करने की योजना है। यह फिल्म नेटफिल्क्स पर आयेगी प्रयास है कि थियेटर में भी रिलीज हो और उत्तर प्रदेश में फिल्म टैक्स फ्री हो जाए।,

डॉ़ लगरखा ने बताया कि फिल्म महिलाओं से जुड़ी है जो ढाई घंटे की होगी और जिसके जरिए यह संदेश देने की कोशिश की जायेगी कि इंसान का कद उसकी जाति नहीं बल्कि कर्म से निर्धारित होता है, किसी काम को हम लिंग के आधार पर नहीं बांट सकते हैं साथ ही यह बताने का काम बताने की काेशिश की जा रही है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता , सबका अपना महत्व होता है। इस आधार को लेकर फिल्म बनायी जा रही है जिसमें यह संदेश देने की कोशिश भी की जायेगी। इसका बजट तीन करोड़ के आस पास है।

उन्होंने बताया झांसी प्रशासन ने ऐसे किसी भी कार्य के लिए जिससे बुंदेलखंड के विकास, यहां की प्रतिभा और पर्यटन को बढ़ावा मिल सके उसके लिए हर संभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिया है। इसके लिए विशेष रुप से मंडलायुक्त अजय शंकर पांडे का उन्होंने धन्यवाद दिया।

बुंदेलखंड विकास समिति के सदस्य आईपी भल्ला ने बताया कि क्योंकि फिल्म का संबंध बुंदेलखंड से है ऐसे में प्रशासन हर संभव सहायता के लिए तैयार है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के डॉ कौशल त्रिपाठी ने बताया की फिल्म के माध्यम से पत्रकारिता संस्थान के कई छात्रों को व्यवहारिक प्रशिक्षण मिलने में सहायता मिलेगी। फिल्म का निर्देशन मंसूर आजमी कर रहे हैं। इस फिल्म के माध्यम से रानी लक्ष्मीबाई पब्लिक स्कूल झांसी की पूर्व छात्रा आर्शी लगरखा लीड एक्ट्रेस के रूप में अपना डेब्यू करने जा रही हैं। आर्शी ने अपनी फैशन स्टाइलिंग की शिक्षा निफ्ट, हिमाचल और मिलान, इटली से ली है। इसके पूर्व आर्शी डायरेक्टर के रूप में दो साल से हॉलीवुड एवं भारत में भी काम कर चुकी हैं। परिंदे फेम निशांत मलिक मेल लीड रोल में कार्य करेंगे। अन्य प्रमुख किरदारों में राज कुमार कनौजिया, शुभांगी लटकर और सौरभ दुबे रहेंगे। बुंदेलखंड के आईपीएस ऑफिसर राजा बाबू ने भी प्रशासनिक एवं व्यक्तिगत सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

सोनिया

वार्ता

There is no row at position 0.
image