Sunday, May 5 2024 | Time 09:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मेधावी बच्चों को राज्य सरकार कराएगी शैक्षिक एवं सांस्कृतिक हवाई यात्रा

मेधावी बच्चों को राज्य सरकार कराएगी शैक्षिक एवं सांस्कृतिक हवाई यात्रा

जयपुर, 22 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि अगले वर्ष से राजकीय विद्यालय में कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं में पढ़ने वाले मेधावी बच्चों को सरकारी खर्चे पर अन्तरराज्यीय शैक्षिक एवं सांस्कृतिक हवाई यात्रा करवाई जाएगी।

श्री डोटासरा ने मंगलवार को शिक्षा संकुल में राजकीय विद्यालयों के 66 बच्चों को बस से ‘फ्लैग ऑफ’ करके अन्तर राज्य शैक्षिक एवं सांस्कृतिक यात्रा के लिए रवाना करते हुए यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के सभी जिलों से दो-दो मेधावी बच्चों का चयन इस यात्रा के लिए गया है। उन्होंंने कहा कि इसके तहत चयनित बच्चों को दूसरे राज्यों के पर्यटन, शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक परिवेशे से रू-ब-रू कराया जाएगा ताकि राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का सर्वांगीण विकास हो।

श्री डोटासरा ने कहा कि अगले वर्ष से अन्तरराज्यीय शैक्षिक एवं सांस्कृतिक हवाई यात्रा के लिए कार्ययोजना बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्हाेंंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप राज्य में राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही उनके सर्वांगीण विकास की राज्य में पहल की गयी है।

सुनील

वार्ता

More News
श्रमदान में जुटे हजारों हाथ तो दो घंटे में जगमग हो उठा मावठा

श्रमदान में जुटे हजारों हाथ तो दो घंटे में जगमग हो उठा मावठा

04 May 2024 | 11:01 PM

जयपुर 04 मई (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में नगर निगम हेरिटेज की ओर से आमेर के प्रसिद्ध मावठा सरोवर में शनिवार सुबह विशेष सफाई अभियान चलाया गया जिससे केवल दो घंटे में ही मावा जगमग हो उठा।

see more..
image