Friday, May 3 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा की कथनी और करनी में फर्क नहीं: राजनाथ

भाजपा की कथनी और करनी में फर्क नहीं: राजनाथ

बुलंदशहर 10 अप्रैल (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि 2019 में अपने घोषणा पत्र में किये गये वादों को पूरा कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने साबित कर दिया है कि उसकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है।

कस्बा जहांगीराबाद स्थित अनाज मंडी में भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर भोला सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा “ भाजपा जो कहती है वह करती हैं। हमने अपने घोषणापत्र में देश की जनता से वादा किया था वह पूरा कर दिया। यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में संभव हो सका है। 2014 में हमें जनादेश मिला और 2019 में जनता ने और बढ़-चढ़कर आशीर्वाद दिया। जनता की इच्छा के अनुरुप भारत के मस्तक को विश्व में ऊंचा करने का काम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किया जा रहा है। ”

उन्होने कहा कि भारत के बारे में दुनिया कहती थी कि यह गरीबों का देश है, कंगालों का देश है। आज से कुछ वर्ष पहले तक यह धारणा भारत के बारे में थी लेकिन अब भारत के वैज्ञानिक धरती पर ही नहीं चंद्रमा पर भी लैंडिंग करने में कामयाब हो गए हैं। आज यह भारत की हैसियत है।

श्री सिंह ने दावा किया कि 2024 के चुनाव के बाद सपा समाप्त हो जाएगी और कांग्रेस के बारे में लोग पूछेंगे कौन कांग्रेस। संसद में बहुमत मिलते ही हमने चुटकी बजा कर तीन तलाक की प्रथा को खत्म कर दिया। हम लोग जात पंथ-मजहब की नहीं इंसाफ और इंसानियत की राजनीति करते हैं। हमने वादा किया था जिस दिन बहुमत मिल जाएगा। हम अयोध्या की धरती पर भगवान राम का भव्य मंदिर बनाएंगे। हमने वह कर दिखाया है।

उन्होने कहा “ मुझे याद है कि जब 2017 का विधान सभा का चुनाव चल रहा था तो इन लाेगों ने नेगेटिव चलाया कि भाजपा से उप्र के पिछडे़ नाराज हैं। 2019 में चलाया कि ब्राह्म्ण नाराज हैं। 2022 में नेगेटिव चलाया कि जाट नाराज हैं। अब यह चला दिया कि राजपूत नाराज हैं। लेकिन कांग्रेस या सपा यह मानने को तैयार नहीं है कि इनसे पूरी यूपी नाराज है। और यदि किसी की नाराजगी होगी तो उसका समाधान सपा कांग्रेस नहीं निकाल सकती। उसका समाधान भी अगर कोई निकाल सकता है तो वह भाजपा ही है।”

राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा की हालत यह हो गई है कि वह रोज प्रत्याशी बदलती है, जबकि कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद लोग पूछेंगे कि सपा कौन क्योंकि सपा समाप्त पार्टी है। लोग पूछेंगे कि कांग्रेस कौन। यह हालत इन लोगों की है।

सं प्रदीप

वार्ता

image