Thursday, May 9 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
राज्य


समस्तीपुर (सु) सीट पर राजग और इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी के बीच होगी टक्कर

समस्तीपुर (सु) सीट पर राजग और इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी के बीच होगी टक्कर

पटना, 24 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा सभा चुनाव 2024 में समस्तीपुर (सु) सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के नवोदित प्रत्याशी की टक्कर देखने को मिलेगी।

समस्तीपुर (सु) लोकसभा सुरक्षित सीट बिहार की सबसे हॉट सीट बन गई है, जहां नीतीश कुमार की सरकार के ही दो मंत्री अशोक चौधरी की पुत्री शांभवी चौधरी और महेश्वर हजारी के पुत्र सन्नी हजारी एक दूसरे के आमने सामने हैं। शांभवी चौधरी और सन्नी हजारी पहली बार लोकसभा का चुनाव लडृ रहे हैं।दिलचस्प बात है कि दोनों मंत्रियों की संतान अपने पिता की पार्टी को छोड़ दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं।

शांभवी चौधरी राजग के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के टिकट पर चुनावी रणभूमि में उतरी हैं, वहीं सन्नी हजारी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। जदयू सरकार में ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी के लिये यहां परेशानी की बात नहीं लेकिन सूचना जनसंपर्क मंत्री महेश्वर हजारी के लिये यह किसी धर्म संकट से कम नहीं होगा। श्री हजारी के पुत्र राजग के विरोधी दल कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं। कुल मिलाकर समस्तीपुर (सु) लोकसभा सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प होने की उम्मीद है।

प्रेम सूरज

वार्ता

image