Monday, Apr 29 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच होगी खिताबी जंग

दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच होगी खिताबी जंग

नई दिल्ली 16 मार्च (वार्ता) गत चैंपियन मुबंई को हरा कर महिला प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली रायल चैंलेजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

दिल्ली की टीम 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए खिताबी मुकाबले में पहुंची है वहीं स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली आरसीबी ने दो सीज़न में पहली बार नॉकआउट के लिए क्वालीफाई किया है।

इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 25 रनों से जीत दर्ज की थी जबकि दूसरे लीग मैच में दिल्ली ने आरसीबी को एक रन से हराया था। ऐसे में आरसीबी के लिए फाइनल में दिल्ली की चुनौती आसान नहीं होगी।

वहीं, आरसीबी ने पिछले दो मैचों में लगातार डिफेंडिंग चैंपियन रही मुंबई इंडियंस को शिकस्त दी है और शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है। ऐसे में दिल्ली के लिए भी आरसीबी को हराना इतना आसान नहीं होगा।

अरुण जेटली स्टेडियम पर अब तक खेले गए दस मैचों में से सात में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है। पहली पारी का औसत स्कोर 158.6 रहा है, जबकि रन चेज करने वाली टीम ने अधिकतम 191 रन बनाए हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्लेबाजी चुनते हुए विपक्षी टीम पर दबाव बना सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चार मैच खेले गए हैं जिनमे से सभी में दिल्ली के खाते में जीत गयी है।

प्रदीप

वार्ता

image