Friday, Apr 26 2024 | Time 08:59 Hrs(IST)
image
खेल


2014 के मुकाबले इस बार टीम बेहतर है:विराट

2014 के मुकाबले इस बार टीम बेहतर है:विराट

नेपियर, 22 जनवरी (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले पहले वनडे की पूर्वसंध्या पर आज कहा कि भारतीय टीम 2014 के मुकाबले इस बार कहीं ज्यादा बेहतर है और वह कीवी जमीन पर सीरीज जीतने का दमखम रखती है।

भारत ने 2014 में जब पिछली बार न्यूजीलैंड का दौरा किया था तब वह दो टेस्ट और पांच वनडे में एक भी मैच नहीं जीत पाया था लेकिन विराट ने कहा कि मौजूदा खिलाड़ी उस दौरे के मुकाबले अब बेहतर स्थिति में है और 300 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम हैं।

भारतीय कप्तान ने कहा,“2014 में न्यूजीलैंड दौरे के समय टीम का संयोजन ऐसा नहीं था कि हम आसानी से 300 रनों का पीछा कर पाएं, लेकिन हमने इसे एक चुनौती के रुप में लिया है और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करते हुए हमने ऑस्ट्रेलिया में जो किया है उसे यहां भी करने के लिए उत्सुक हैं।”

उन्होंने कहा,“पिछले तीन वर्षों में हम एक बल्लेबाजी समूह के रुप में विकसित हुए हैं। हम अपनी क्षमताओं के बारे में अधिक सुनिश्चित और अधिक जागरुक हैं और हम उन सभी चीजों का मुकाबला करने के लिए तैयार है जो हमारे सामने आने वाली हैं।”

विराट ने कहा,“न्यूजीलैंड के पास हमेशा ऐसे मैदान होते है जहां बड़ा स्कोर बनता है। ऐसे में जब आप 300 रनों का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको संयम रखकर खेलने की जरुरत होती है। लेकिन अगर आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करना होगा।”

उन्होेंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा,“टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट ये सभी लोग अनुभवी हैं और उनके पास वह ऊर्जा है जिसकी हर समय चर्चा होती रहती है।”

विराट ने कहा,“जहां तक मेजबान टीम की बल्लेबाजी का सवाल है तो उनके पास इस समय खेल के दो दिग्गज बल्लेबाज मौजूद हैं। कप्तान केन विलियम्सन सर्वश्रेष्ठ हैं और मध्य क्रम में उनके पास रॉस टेलर जैसा कद्दावर बल्लेबाज है।”

भारतीय कप्तान ने विलियम्सन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा,“वह विश्व के शानदार बल्लेबाज हैं वह जब लय में होते हैं तो उन्हें खेलते देखना काफी आकर्षित करता है, लेकिन उनके अलावा रॉस टेलर जैसे कई अन्य बल्लेबाज भी हैं जिन्हें हम हल्के में नहीं ले सकते हैं। न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी आमतौर पर विलियम्सन और टेलर के इर्द-गिर्द घूमती है और हम इसके बारे में जानते है और हम अपनी योजना पर काम कर रहे हैं।”

विराट ने इस सीरीज को विश्व कप के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आईसीसी विश्व कप के पहले यह आखिरी विदेशी सीरीज है इसलिए यह श्रृंखला विश्व कप की तैयारी के तौर पर भी अहम है।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image