Friday, May 3 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा का घोषणा पत्र नहीं, यह मोदी का संकल्प पत्र है: चतुर्वेदी

भाजपा का घोषणा पत्र नहीं, यह मोदी का संकल्प पत्र है: चतुर्वेदी

अजमेर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता अरुण चतुर्वेदी ने कहा है कि पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प पत्र है जिसे सभी तक पहुंचा कर जनता को इसका लाभ दिलाना है।

श्री चतुर्वेदी ने सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस संकल्प पत्र में आगे के 25 साल का विजन है। संकल्प पत्र को 24 क्षेत्रों में बांटा गया है। इसके जरिये 140 करोड़ का भारत आगे बढ़ेगा और अगले पांच साल में विश्व की तीसरी आर्थिक शक्ति के रूप में उभर कर सबके सामने आयेगा।

उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र देश की तीन बातों को समाहित करते पूरी तरह से तैयार किया गया है। इसमें दृष्टि है, कार्यक्रम है और इन्हें पूरा करने के लिए सक्षम नेतृत्व भी है। उन्होंने कहा कि देश पर आर्थिक भार कम करने के लिए ..वन नेशन, वन इलेक्शन.. के साथ एक सामान्य मतदाता सूची प्रणाली शुरू की जायेगी। समान नागरिक संहिता संकल्प , राष्ट्रीय सहकारिता नीति,गरीबों को 2029 तक मुफ्त राशन, बुजुर्गों के लिये आयुष्मान योजना में मुफ्त इलाज, गरीबों को तीन करोड़ मकान, तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी, मुद्रा योजना में 20 लाख का ऋण, मुफ्त बिजली के लिये सोलर प्रोत्साहन, किसानों के लिये प्राकृतिक खेती पर बल, अपराध नियंत्रण के लिये क्रिमिनल कोड, राष्ट्रीय सहकारिता नीति जैसे महत्वपूर्ण बिन्दुओं का समावेश किया गया है। ताकि इन सब के माध्यम से युवा, नारी, गरीब , किसान को मजबूत आधारभूत लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफार्म की नीति पर काम करेगी। संकल्प पत्र में महंगाई पर फोकस न होने के सवाल

पर उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र को वरिष्ठ नेतृत्व ने तैयार किया है और इसमें सभी वर्गों

का ध्यान रखा गया है।

सं.रामसिंह.श्रवण

वार्ता

image