Friday, Apr 26 2024 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
खेल


पर्थ टेस्ट में टिम पेन का खेलना निश्चित: लेंगर

पर्थ टेस्ट में टिम पेन का खेलना निश्चित: लेंगर

कैनबरा, 11 दिसंबर (वार्ता) भारत के खिलाफ पहला एडिलेड टेस्ट हारने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अब 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पलटवार करने की तैयारी में जुटी है जिसकी अगुवाई कप्तान टिम पेन के हाथों में ही रहेगी। पेन का चोट के कारण पहले खेलना संदिग्ध लग रहा था।

आस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने मंगलवार को कहा कि पेन की मौजूदगी टीम के लिये मनोबल बढ़ाने वाली है। भारत से पहला मैच 31 रन से हारने के बाद मेजबान टीम चार टेस्टों की सीरीज़ में 1-0 से पिछड़ गयी है। क्रिकेट अास्ट्रेलिया(सीए) के अनुसार लेंगर ने घोषणा की है कि कप्तान पेन ही पर्थ टेस्ट में टीम की अगुवाई करेंगे। पेन का चोट के कारण पर्थ में खेलना संदिग्ध माना जा रहा था।

एडिलेड अोवल में मैच के दौरान पेन को उंगली में चोट लग गयी थी। आस्ट्रेलियाई कप्तान पहले भी इस उंगली में चोट लगा चुके हैं जिसके लिये उन्हें सात वर्षाें में सात बार ऑपरेशन भी कराना पड़ा है। टीम के कोच लेंगर ने अटकलों पर विराम लगाते हुये स्पष्ट कर दिया है कि पेन पर्थ मैच में निश्चित तौर पर खेलने उतरेंगे।

सीए की आधिकारिक वेबसाइट पर दिये साक्षात्कार में लेंगर ने कप्तान की तारीफ करते हुये कहा,“मैं जिन लोगों से अब तक मिला हूं उनमें पेन एक बेहद मजबूत खिलाड़ी हैं। यदि हमें चार स्थानों को लेकर भी माथापच्ची करनी हो तब भी वह उसमें शामिल होंगे। वह पूरी तरह से ठीक हैं।”

कोच ने कहा,“ मैं मानता हूं कि उन्हें कुछ समस्याएं हैं लेकिन मैच से पहले वह 100 फीसदी ठीक होंगे।” पूर्व आस्ट्रेलियाई ओपनर लेंगर ने साथ ही पहले टेस्ट में हारने के बावजूद अपनी टीम के लड़ने के जज्बे की तारीफ की लेकिन माना कि बल्लेबाज़ों को बड़ी साझेदारियों की जरूरत है।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image