Tuesday, May 7 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जनता की समस्याओं के समाधान के लिए केवल बात नहीं, प्रयास जरूरी: सुनेत्रा

जनता की समस्याओं के समाधान के लिए केवल बात नहीं, प्रयास जरूरी: सुनेत्रा

बारामती, 21 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा क्षेत्र से राज्य में सत्तारूढ़ महायुति की उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने रविवार को कहा कि वादों और भाषणों की पारंपरिक राजनीति के दिन खत्म हो गये हैं तथा आम लोगों की जटिल समस्याओं के समाधान के लिए प्रयासों की जरूरत है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- अजित पवार (राकांपा -एपी) के टिकट पर चुनाव लड़ रही सुश्री पवार ने कहा कि वर्तमान में न केवल महाराष्ट्र बल्कि पूरी दुनिया मानव जाति के अस्तित्व के लिए लड़ रही है। उन्होंने बताया कि जलवायु परिवर्तन, वैश्विक तापमान में वृद्धि और पर्यावरण के खराब होने की समस्याएं मानव अस्तित्व के लिए खतरा हैं।

उन्होंने कहा कि इस पृष्ठभूमि में केवल जनसभाओं और संसद में दिये गये भाषण उपयोगी नहीं होंगे, बल्कि उन पर कार्रवाई भी होनी चाहिए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि इन समस्याओं के समाधान के लिए लोगों को ऐसे निर्वाचित प्रतिनिधियों की जरूरत है जो सिर्फ भाषण न दें, बल्कि जमीन पर उतरकर सभी आम लोगों की भागीदारी के साथ काम करें। उन्होंने आम लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए गैर सरकारी संगठनों और केंद्र तथा राज्य सरकारों से मिलकर काम करने का आह्वान किया।

सुश्री पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे नेता हैं जो आम लोगों की भावनाओं और अपेक्षाओं को जानते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने श्री मोदी के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया है, क्योंकि वह जानते हैं कि अगर उन्हें पुरजोर समर्थन दिया जाये तो राज्य और उसके बाद देश का विकास संभव है।

यामिनी,आशा

वार्ता

image