Sunday, May 26 2019 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई सेना ने हमा में 50 आतंकवादियों को ढेर किया
  • मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल
  • जगनमोहन शपथग्रहण से पहले मोदी से मिलेंगे
world


ट्रम्प ने आपातकालीन घोषणा को रोकने के बिल पर वीटो लगाया

ट्रम्प ने आपातकालीन घोषणा को रोकने के बिल पर वीटो लगाया

वाशिंगटन 16 मार्च (शिन्हुआ) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को दक्षिणी सीमा पर राष्ट्रीय आपातकाल की अपनी घोषणा के विरुद्ध एक बिल को पलटने के लिए वीटो का इस्तेमाल किया जो उनके कार्यकाल का इस तरह का पहला कदम है।
श्री ट्रम्प ने अमेरिकी सीनेट द्वारा प्रस्ताव पारित किए जाने के एक दिन बाद सीमा दीवार के लिए धन प्राप्त करने के लिए आपातकालीन घोषणा के विरुद्ध कांग्रेस के बिल पर वीटो पर हस्ताक्षर किए। श्री ट्रम्प ने सीनेट वोट के तुरंत बाद बिल पर वीटो लगाने का दावा किया।
श्री ट्रम्प ने वीटो पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा, 'हम अभी बहुत सारी दीवार बना रहे हैं, उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि वह आपातकाल की घोषणा के बाद धन प्राप्त कर मेक्सिको के साथ अमेरिका की सीमा पर दीवार बनाने की योजना को आगे बढ़ा रहे हैं।'
अटॉर्नी जनरल विलियम बर और गृह सुरक्षा मंत्री कर्स्टन नील्सन शुक्रवार के हस्ताक्षर समारोह के दौरान श्री ट्रम्प के साथ दिखे। सुश्री नीलसन ने कहा कि सच्चाई है कि यह आपातकाल अखंडनीय है।
श्री ट्रम्प के वीटो से बिल वापस कांग्रेस के पास पहुंच गया जहां आने वाले हफ्तों में हाउस ऑफ रिप्रेजेनटेटिव को फिर से इसे उठाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि वीटो को रद्द करने के लिए सदन में आवश्यक 290 वोट नहीं मिलेगा।

image