Tuesday, Apr 30 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
खेल


यूएई ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया प्रतिबंधित

यूएई ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया प्रतिबंधित

दुबई 06 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से रिश्ता तोड़कर वापस पाकिस्तान आने वाले बल्लेबाज़ उस्मान ख़ान को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

बैन का मतलब है कि 2029 तक वह यूएई में होने वाले ईसीबी के किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ईसीबी ने बयान जारी कर कहा कि बोर्ड के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के ख़िलाफ़ जाने के कारण उस्मान पर यह बैन लगाया गया है। बोर्ड ने आरोप लगाया है कि उस्मान ने उनसे अपने इरादे गलत तरीक़े से जाहिर किए थे।

उन्होने कहा “ उस्मान ने ईसीबी को यूएई के लिए खेलने के बारे में गलतफ़हमी में रखा और बोर्ड द्वारा दिए गए साधनों का इस्तेमाल करते हुए अपने लिए नए मौक़े तलाशे। अब साफ़ हो चुका है कि वह यूएई के लिए नहीं खेलना चाहते हैं और उन्हें पात्रता के लिए जो चीज़ें पूरी करनी थी वह भी नहीं करने वाले हैं।”

उस्मान ख़ान के चलते पीएसएल में सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड 24 घंटों के अंदर बदल गया। उस्मान के ख़िलाफ़ जो एक्शन लिया गया है इसकी उम्मीद पहले से ही थी, लेकिन जितना कड़ा फ़ैसला लिया गया है और बोर्ड का रवैया जैसा है उससे पता चलता है कि बोर्ड को कितना बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना छोड़ चुके उस्मान यूएई की टीम का हिस्सा बनने के योग्य होने के रास्ते पर ही थे। उन्होंने यूएई के घरेलू खिलाड़ी के तौर पर आईएलटी20 और अबु धाबी टी10 में हिस्सा लिया था। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में भी विदेशी खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लिया था।

प्रदीप

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

29 Apr 2024 | 10:25 PM

कोलकाता 29 अप्रैल (वार्ता) कुलदीप यादव नाबाद (34) और कप्तान ऋषभ पंत (27) रनों की पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया।

see more..
image