Thursday, May 2 2024 | Time 04:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उज्ज्वल रमण सिंह होंगे इलाहाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी

उज्ज्वल रमण सिंह होंगे इलाहाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी

प्रयागराज,14 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़ कर आये उज्जवल रमण सिंह को इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा रविवार जारी पार्टी प्रत्याशियों की सूची में श्री सिंह का नाम इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये शामिल किया गया है। उज्जवल रमण सिंह ने समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता हाल ही में ली थी। उनके कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही साफ हो गया था वह इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे।

उज्जवल रमण सिंह समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे हैं। वह मुलायम सिंह यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री थे और अखिलेश यादव सरकार में भी वह दर्जा प्राप्त मंत्री थे। इसके साथ ही उज्जवल रमण सिंह साल 2004 और 2017 में सपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रेवती रमण सिंह करछना विधानसभा सीट से आठ बार विधायक रह चुके हैं। वे इलाहाबाद लोकसभा सीट से दो बार सांसद भी चुने गए थे। वे राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। रेवती रमण ने 2004 लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता डा नेता मुरली मनोहर जोशी को परास्त किया था।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

image