Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

संरा ने पाकिस्तान की जनता और चुनाव आयोग को दी बधाई

संरा ने पाकिस्तान की जनता और चुनाव आयोग को दी बधाई

संयुक्त राष्ट्र, 28 जुलाई (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र (संरा) ने पाकिस्तान की जनता और चुनाव अायोग को लोकतांत्रिक प्रकिया की सफलता पर बधाई देते कहा है वह चुनाव आयोग को सहयोग जारी रखने के प्रति कटबद्ध है।

संयुक्त राष्ट्र का यह बयान ऐसे समय में आया है जब विपक्षी दलों ने पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है और दोबारा चुनाव की मांग की है। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को मिली सर्वाधिक सीटों पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग -नवाज( पीएमएल-एन) और श्री बिलावल भुट्टो के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी(पीपीपी) समेत करीब 12 विपक्षी दलों ने संदेह व्यक्त करते हुए दोबारा चुनाव कराने की मांग की है।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन डुजार्रिक ने महासचिव एंटोनियो गुटेरस की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि महिलाओं, शारीरिक रूप से अक्षम और हासिए पर आये अन्य लोगों को चुनाव में भागीदार बनाने के लिए चुनाव आयोग ने जो कदम उठाया वह काबिले तारीफ है। चुनाव आयोग को संयुक्त राष्ट्र का समर्थन जारी रहेगा।

श्री डुजार्रिक ने कहा कि महासचिव को पाकिस्तान में नयी सरकार के गठन का इंतजार है और कामना करते हैं कि नयी सरकार लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरे और देश में स्थिर सरकार बने।

आशा आजाद

वार्ता

More News
अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

20 Nov 2018 | 4:06 PM

मजार-ए-शरीफ 20 नवंबर (शिन्हुआ) अफगानिस्तान की उत्तरी प्रांत के चारबोलक और बलख जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान हवाई हमलों में कम से कम 14 आतंकवादी मारे गये और 20 अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

चीन में सड़क हादसे में नौ मरे, नौ घायल

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..

पाकिस्तान को यूएई से मिले एक अरब डालर

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..
image