Monday, May 23 2022 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
खेल


अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफ़ी कोरोना के कारण स्थगित

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफ़ी कोरोना के कारण स्थगित

मुम्बई, 31 दिसंबर (वार्ता) जनवरी 2022 में शुरू होने वाली अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफ़ी को भारत में कोरोना मामलों की संख्या में ताज़ा उछाल और ऑमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते ख़तरे के बाद स्थगित कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़ी हुई इकाइयों को लिखे एक पत्र में सचिव जय शाह ने कहा कि स्थगन का प्राथमिक कारण यह है कि प्रतिभागियों को अभी भी टीका नहीं लगाया गया है और ऐसे में उनके संक्रमित होने की ज़्यादा संभावनाएं हैं। टीका नहीं लेने का प्रमुख कारण यह है कि सभी प्रतिभागी की आयु 18 से कम है। यह टूर्नामेंट 9 से 21 जनवरी के बीच अगरतला और गुवाहाटी में चार स्थानों पर खेला जाना था।

क्रिकइंफो के अनुसार शाह ने पत्र में कहा, "हम भारत और दुनिया भर में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, और यह अनुमान है कि अगर स्थिति को अभी नियंत्रित नहीं किया गया तो निकट भविष्य में संक्रमण काफ़ी बढ़ जाएगा। विशेषज्ञों से परामर्श करने एवं मेडिकल ऑपरेशनल टीम के विचार जानने के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफ़ी को इस सीज़न के लिए स्थगित कर दिया गया है।"

शाह ने कहा,"हमें सावधानी बरतनी है और अतिसाहसी नहीं होना है। हम अपने प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के स्वास्थ्य को गंभीर जोखिम में नहीं डाल सकते।"गुरुवार को भारत में कोरोना के 13,154 नए मामले दर्ज किए गए। फ़िलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 82,402 है।

बीसीसीआई ने जुलाई में घोषणा की थी कि उसे पूरा भरोसा है कि इस सीज़न में विभिन्न आयु वर्ग और महिलाओं के टूर्नामेंट सहित सभी टूर्नामेंट खेले जाएंगे। पत्र में आगे कहा गया, "घरेलू सीज़न से पहले, हमने कहा था कि सभी आयु समूहों में पूरे सीज़न का प्रयास किया जाएगा। हमने अच्छी शुरुआत की और अब सीज़न के बीच में ही 748 मैच पूरे कर चुके हैं, लेकिन हमें फिर से एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़ा है। भारत में मामले बढ़ रहे हैं और बड़ी संख्या में वयस्कों के दोगुने टीकाकरण होने के बावजूद, वे अभी भी संक्रमित हैं।"

राज

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image