Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:15 Hrs(IST)
image
भारत


केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा , मैंने इस बार चुनाव न लड़ने का ‘कठिन फैसला किया है’

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने  कहा , मैंने इस बार चुनाव न लड़ने का ‘कठिन फैसला किया है’

नयी दिल्ली, 24 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और वर्तमान लोक सभा में गाजियाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने कहा वह इस बार लोक सभा का चुनाव नहीं लड़ेगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को घोषित पार्टी के लोक सभा उम्मीदवारों की पांचवीं सूची में जनरल सिंह की जगह गाजियाबाद सीट से पार्टी अतुल गर्ग को उम्मीदवार घोषित किया है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा नागर विमानन मंत्रालय में राज्य मंत्री सिंह ने डिजिटल संवाद-मंच एक्स पर शाम को एक बयान में कहा, ' मैंने एक कठिन, परंतु विचारपूर्ण निर्णय लिया है। मैं 2024 के चुनावों में नहीं लड़ूंगा। यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, परंतु मैंने इसे अपने दिल की गहराइयों से लिया है। मैं अपनी ऊर्जा और समय को नई दिशाओं में ले जाना चाहता हूँ, जहाँ अपने देश की सेवा अलग तरीके से कर सकूं। '

उन्हों ने लिखा, ‘मैंने सैनिक के रूप में इस राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित किया है। पिछले 10 वर्षों से, मैंने गाजियाबाद को एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। इस यात्रा में, देश और गाजियाबाद के नागरिकों के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों का जो विश्वास और प्रेम मुझे प्राप्त हुआ है, उसके लिए मैं आभारी हूँ। यह भावनात्मक बंधन मेरे लिए अमूल्य है।

जनरल सिंह ने लिखा है कि उन्होंने इन भावनाओं के साथ यह कठिन निर्णय लिया है।

उन्होंने लिखा कि वह एक सैनिक के रूप में उन्हाेंने इस राष्ट्र को अपना सारा जीवन समर्पित किया है और वह आगे भी देश और सब नागरिकों के प्रति अपनी सेवा जारी रखेंगे , इसका स्वरूप नया होगा।

मनोहर सैनी

वार्ता

More News
सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा, जमानत याचिका निचली अदालत में क्यों नहीं दायर की

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा, जमानत याचिका निचली अदालत में क्यों नहीं दायर की

29 Apr 2024 | 11:33 PM

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सोमवार को पूछा कि उन्होंने अपनी जमानत के लिए निचली अदालत में याचिका क्यों नहीं दायर की।

see more..
शाह के वीडियो से छेड़छाड़ की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, रेड्डी को नोटिस जारी

शाह के वीडियो से छेड़छाड़ की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, रेड्डी को नोटिस जारी

29 Apr 2024 | 11:23 PM

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक भाषण के वीडियो क्लिप से छेड़छाड़ कर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बड़े पैमाने पर प्रसारित करने की शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक आपराधिक मुकदमा दर्ज किया है।

see more..
निगम में स्थायी समिति का गठन नहीं होने के लिए भाजपा जिम्मेदार: आप

निगम में स्थायी समिति का गठन नहीं होने के लिए भाजपा जिम्मेदार: आप

29 Apr 2024 | 10:25 PM

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति का गठन नहीं होने या कार्य बाधित होने के लिए भाजपा और उपराज्यपाल वीके सक्सेना जिम्मेदार हैं।

see more..
image