Sunday, Jul 5 2020 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कतर में कोरोना के 530 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 99183 हुई
  • इराक में कोरोना के 2334 नये मामले, 106 की मौत
  • बंगाल में कोरोना के रिकॉर्ड 743 नये मामले
  • रूस में कोरोना के 6632 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 6 74 लाख के पार
  • मेघालय में कोरोना के 26 नये मामले
खेल


यूपी ने हरियाणा को 37-30 से दी मात, हरियाणा का हार से आगाज

यूपी ने हरियाणा को 37-30 से दी मात, हरियाणा का हार से आगाज

पंचकूला, 28 सितंबर (वार्ता) यूपी योद्धा ने हरियाणा स्टीलर्स को शनिवार को प्रो कबड्डी लीग के मुकाबले में 30-37 से हरा दिया।

पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हरियाणा लेग का आग़ाज़ हुआ जहां यूपी की इस जीत में एक बार फिर श्रीकांत जाधव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने सुपर-10 के साथ 11 रेड अंक लिए जबकि डिफ़ेंस में कप्तान नितेश कुमार ने एक और हाई फ़ाइव के साथ 7 टैकल अंक हासिल किए।

हरियाणा की ओर से विनय ने सबसे ज़्यादा 8 रेड प्वाइंट्स लिए जबकि हरियाणा के स्टार विकास कंडोला को रेड से पांच अंक ही मिले। डिफ़ेंस में हरियाणा की ओर से रवि कुमार ने भी हाई फ़ाइव किया। पहले हाफ़ में यूपी की टीम हरियाणा पर उसके घर में पूरी तरह से हावी दिखाई दी। मैच के शुरुआत में ही सुरेन्दर गिल ने सुपर रेड में तीन शिकार करते हुए यूपी को 4-0 से आगे कर दिया था। हालांकि इसका जवाब देते हुए विनय ने भी अगली ही रेड में सुपर रेड करते हुए तीन प्वाइंट्स हरियाणा को दिला दिए। यूपी ने इसके बाद भी लगातार अपनी बढ़त बनाई रखी।

दूसरे हाफ़ में हरियाणा का डिफ़ेंस पहले हाफ़ की तुलना में थोड़ा बेहतर दिख रहा और 27वें मिनट में यूपी को पहली बार ऑलआउट करते हुए 21-25 कर दिया। इस दौरान श्रीकांत जाधव ने इस सीज़न में अपना एक और सुपर-10 पूरा कर लिया और यूपी के कप्तान नितेश कुमार भी हाई फ़ाइव के क़रीब थे।

आख़िरी मिनटों में यूपी सात अंकों से आगे थी। हालांकि हरियाणा ने दो सुपर टैकल करते हुए मुक़ाबले में वापसी की कोशिश ज़रूर की लेकिन यूपी ने लगातार अपनी बढ़त बनाए रखी और यह मुक़ाबला सात अंक से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की हरियाणा स्टीलर्स पर ये 4 मैचों में सिर्फ़ दूसरी जीत है, जबकि इस सीज़न में उनपर पहली जीत। इस जीत के साथ ही यूपी योद्धा अब अंक तालिका में 18 मैचों में 58 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर आ गयी, जबकि हरियाणा स्टीलर्स इस हार के बावजूद तीसरे पायदान पर मौजूद है। हालांकि प्ले ऑफ़ के लिए उसका इंतज़ार बढ़ गया है।

29 सितंबर को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबला खेले जाएंगे पहले मैच में पुनेरी पलटन के सामने दबंग दिल्ली की चुनौती होगी तो दूसरे मैच में गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स की टक्कर मेज़बान हरियाणा स्टीलर्स के साथ होगी।

शोभित टंडन

वार्ता

More News
खेल करियर बनाने में बच्चों का समर्थन करें माता-पिता: छेत्री

खेल करियर बनाने में बच्चों का समर्थन करें माता-पिता: छेत्री

04 Jul 2020 | 10:40 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि अगर बच्चे खेल में करियर बनाना चाहते हैं तो उनके माता-पिता काे इस फैसले का समर्थन करना चाहिए।

see more..
बच्चों को खेल का आनंद लेना चाहिए: सिंधू

बच्चों को खेल का आनंद लेना चाहिए: सिंधू

04 Jul 2020 | 10:28 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) ओलम्पिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने स्कूली बच्चों के लिए खेल के महत्व पर जोर देते हुये कहा है कि बच्चों को जीतने या हारने के बारे में सोचने के बजाय खेल का आनंद लेना चाहिए।

see more..
बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को दो-सितारा अकादमी का दर्जा

बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को दो-सितारा अकादमी का दर्जा

04 Jul 2020 | 10:13 PM

बेंगलुरु, 04 जुलाई (वार्ता) एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने जेएसडब्ल्यू बेंगलुरु फुटबॉल क्लब को उसके युवा विकास कार्यक्रम के लिए दो-सितारा अकादमी का दर्जा दिया है।

see more..
बंगलादेश के पूर्व क्रिकेटर मुर्तजा कोरोना से संक्रमित

बंगलादेश के पूर्व क्रिकेटर मुर्तजा कोरोना से संक्रमित

04 Jul 2020 | 10:02 PM

ढाका, 04 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा का 15 दिनों में दूसरी बार कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

see more..
गलतियां कम करने के लिए खेल अनुभवों को डायरी में लिखते हैं कोटल

गलतियां कम करने के लिए खेल अनुभवों को डायरी में लिखते हैं कोटल

04 Jul 2020 | 9:48 PM

नयी दिल्ली, 04 जुलाई (वार्ता) भारतीय फुटबॉलर प्रीतम कोटल ने कहा है कि वह अभ्यास सत्र के अपने अनुभवों को अपनी निजी डायरी में लिखते हैं ताकि वह खेलने के दौरान अपनी गलतियां न दोहराएं।

see more..
image