Sunday, Apr 28 2024 | Time 13:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी सरकार ने रद्द की आरओ, एआरओ परीक्षा

यूपी सरकार ने रद्द की आरओ, एआरओ परीक्षा

लखनऊ, 02 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सोशल मीडिया पर प्रश्नों के कथित लीक की रिपोर्ट के आधार पर समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 को रद्द करने की घोषणा की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अगले छह महीने के भीतर परीक्षा दोबारा आयोजित करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री का निर्णय आरओ और एआरओ (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 की गहन समीक्षा के बाद आया। परीक्षा 11 फरवरी को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई थी।

सूत्रों ने कहा कि समीक्षा बैठक के दौरान सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित प्रश्न पत्र के कुछ प्रश्नों की शिकायतों पर चर्चा की गई। जवाब में, सरकार ने एक विज्ञप्ति जारी कर जनता से परीक्षा को प्रभावित करने के किसी भी प्रयास से संबंधित सबूत उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

इसके बाद सरकार को उपलब्ध कराए गए साक्ष्य और आयोग द्वारा उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आरओ और एआरओ (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 के दोनों सत्रों की परीक्षाएं रद्द की जायें और अगले छह महीनों के भीतर परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित कर फिर से आयोजित किया जाएगा।

श्री योगी ने निर्देश दिया है कि इस मामले को राज्य के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को भेजा जाए ताकि इन आपराधिक गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों की पहचान की जा सके और उनके खिलाफ सख्त कानूनी और दंडात्मक कदम उठाए जा सकें। प्रश्न लीक के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए एसटीएफ अपनी जांच में तेजी लाएगी।

प्रदीप

वार्ता

image