Sunday, May 5 2024 | Time 01:38 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सिंगापुर में फोनपे के जरिये होगा यूपीआई भुगतान

सिंगापुर में फोनपे के जरिये होगा यूपीआई भुगतान

नयी दिल्ली 08 अप्रैल(वार्ता) सिंगापुर टूरिज्‍म बोर्ड और फोनपे ने दो साल के लिए एक समझौता किया है जिसके तहत अब फोनपे के उपयोगकर्ता सिंगापुर में यूपीआई के माध्यम से भुगतान कर सकेंगे।

कंपनी ने आज यहां बताया कि सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड की मुख्य कार्यकारी मेलिसा ओउ और फोनपे के लिए अंतर्राष्ट्रीय पेमेंट बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितेश पई ने इस संबंध में करार पर हस्ताक्षर किये हैं। यह सहयोग भारत और सिंगापुर के बीच मौजूदा यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) लिंकेज पर आधारित है जो ग्राहकों को अपने मौजूदा भारतीय बैंक खातों से सीधे दोनों देशों के बीच सीमा पार लेनदेन करने की सुविधा देता है।

इस साझेदारी के तहत सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड और फोनपे प्रमुख पर्यटन स्थलों को प्रोमोट करने और वहां यूपीआई के जरिए सुचारू पेमेंट सुविधा देने के लिए भारत और सिंगापुर में मार्केटिंग के लिए मिलकर निवेश करेंगे। यह साझेदारी किसी डेस्टिनेशन और यूपीआई पेमेंट प्लेटफॉर्म के बीच अपनी तरह का पहला प्रयास है। ये सिंगापुर के शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों के अनुभव को और शानदार बनाने के लिए है। इस करार के जरिए सिंगापुर जाने वाले यात्री अपने फोनपे ऐप का वहां भी इस्तेमाल कर सकेंगे और यात्रा के दौरान यूपीआई पेमेंट जैसी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

सुश्री ओउ ने कहा, “ हम भारत की अग्रणी फिनटेक कंपनी फोनपे के साथ अपने गठबंधन की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। यह साझेदारी परिष्कृत, तकनीक-प्रेमी ग्राहकों के लिए सिंगापुर दौरे के अनुभव को बेहतर बनाने के हमारे समर्पण का एक उदाहरण है। हमारा उद्देश्य सिंगापुर की असाधारण सेवाओं को डिजिटल क्षेत्र के साथ एकीकृत करते हुए, लोकप्रिय स्थलों की यात्रा, खुदरा खरीदारी से लेकर भोजन और नाइटलाइफ़ तक उपभोक्ताओं के पेमेंट के विभिन्न प्रकारों में अधिक अनुशासन लाना है। यह पहल ट्रैवल इंडस्ट्री में नवाचार और ग्राहकों की सुविधा पर फोकस करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।”

श्री पई ने कहा “सिंगापुर अपनी अनूठी पेशकशों के साथ एक डायनैमिक डेस्टिनेशन है जिसे भारतीय यात्रियों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। इस साझेदारी से फोनपे यूजर्स के लिए लेनदेन में आसानी होगी। ये अब वहां का दौरा करते समय क्यूआर कोड को स्कैन करके सीधे अपने मौजूदा बैंक खाते से पेमेंट कर सकते हैं।”

शेखर

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

04 May 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में घटबढ़ के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image