Thursday, May 9 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
खेल


एशियाई अंडर-16 में उलटफेर, चार वरीय खिलाड़ियों को मिली हार

एशियाई अंडर-16 में उलटफेर, चार वरीय खिलाड़ियों को मिली हार

लखनऊ, 27 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेली जा रही एशियाई अंडर-16 प्रतियोगिता में मंगलवार को बालक वर्ग में तीन और बालिका वर्ग में एक वरीय खिलाड़ी को हार का मुंह देखना पड़ा।

एशियाई टेनिस महासंघ के तत्वावधान में विजयंत खंड स्टेडियम में आज खेले गये मुकाबलों में टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता प्राप्त प्रणव मिश्रा, आठवीं वरीय वी खिलारीवाल और छठी वरीय अजान असीज ने आसानी से अपने प्रतिद्वंदियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। बालिका वर्ग में सातवीं वरीय नेहा अग्रवाल भी हार कर मुकाबले से बाहर हो गयीं।

दूसरी ओर, टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय एन शर्मा ने उत्तर प्रदेश के उभरते खिलाड़ी तेजस सिंह को 6-0, 6-1 से हरा दिया जबकि तीसरी वरीय दक्ष कपूर ने अधिराज ठाकुर को हराकर अगले दौर में अपनी जगह बनायी। पांचवी सीड आदित्य मोरे ने ए चौधरी को 6-1, 6-1 के सीधे सेटों में हराया, हालांकि सातवीं सीड प्रणव को रूद्रा बाथम के हाथों 6-1, 6-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

बालिका वर्ग में शीर्ष वरीय जया कपूर ने सिधाक कौर को आसानी से 6-0, 6-1 से हराया जबकि प्रज्ञा यादव ने सातवीं वरीय नेहा अग्रवाल को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-2, 4-6, 6-3 से शिकस्त दी। दूसरी वरीय इशिता मेधा को भी एंजल पटेल से खासी चुनौती मिली मगर अंतत: उन्होंने यह मैच 6-3, 2-6, 6-3 से अपने पक्ष में कर लिया।

बालक वर्ग के युगल शीर्ष-16 मुकाबलों में दक्ष कपूर/अराध्या क्षितिज, आदित्य मोर/प्रानील शर्मा, प्रणव मिश्रा/नामिश शर्मा ने आसानी से विपक्षी खिलाड़ियों से पार पाकर अंतिम आठ में जगह बनायी।

जया कपूर/शगुन कुमारी,रूबानी कौर/शक्ति मिश्रा,सिधाक कौर/रिधिमा सिंह और शताशिका साहायक/प्रज्ञा यादव ने बालिका वर्ग के युगल मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल का टिकट कटाया।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image