Friday, Apr 26 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गलन भरी सर्दी से कांपा उत्तर प्रदेश

गलन भरी सर्दी से कांपा उत्तर प्रदेश

लखनऊ 31 दिसम्बर (वार्ता) नश्तर सी चुभती सर्द हवाओं और गलन भरी ठंड से बेहाल उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन अस्तव्यस्त है वहीं घने कोहरे ने जमीन से आसमान तक पहरा बैठा दिया है।

राजधानी लखनऊ,कानपुर,मुजफ्फरनगर,वाराणसी और अागरा समेत कई जिलों में मौसम विभाग ने मंगलवार को लगातार पांचवे दिन ‘कोल्ड डे’ घोषित किया है। ठंड के तल्ख तेवरों से आम लोग ही नहीं बल्कि पशु पक्षी भी परेशान है। पेड़ों पर पंक्षियों की चहचहाट कम हो गयी है जबकि सड़कों पर घूमते आवारा जानवर भी ठंड से बचने के लिये इधर उधर दुबके हुये हैं। पेड़ पौधों के मुरझाने से फूल मंडी से गेंदा गुलाब जैसे मौसमी फूल की आवक बेहद कम हो गयी है वहीं सब्जियों की आवक घटने से कीमतों में जबरदस्त उछाल आया है।

राज्य के अलग अलग जिलों में ठंड और कोहरे के कारण हुयी मौतो की तादाद बढ कर 81 हो गयी है। कुशीनगर में ठंड लगने से एक युवक की मृत्यु हो गयी वहीं कानपुर में घने कोहरे के कारण हुये सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु हो गयी।

वाराणसी,लखनऊ,कानपुर और प्रयागराज समेत अधिकतर जिलों में श्मशान भूमि पर आने वाले शवों की तादाद में खासा इजाफा हुआ है। लखनऊ के भैसाकुंड में पिछले कुछ दिनों से जगह की कमी होने से लोगों को मृतक प्रियजनो के अंतिम संस्कार के लिये कतार में लगना पड़ रहा है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image