Thursday, May 9 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित, अफवाह से दूर रहें

वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित, अफवाह से दूर रहें

लखनऊ 05 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने लोगों से कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रामक प्रचार से दूर रहने की नसीहत देते हुये अपील की है कि खुद एवं परिवार की सुरक्षा के लिये अपनी बारी आने पर टीकाकरण जरूर करायें जो पूरी तरह सुरक्षित और असरदार है।

सूबे के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सिविल अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज लगवायी है। उन्हाने लोगों से अपील भी की है कि वैक्सीन के लिए पात्र व्यक्ति अपना वैक्सीनेशन अवश्य करवायें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। किसी भी तरह की अफवाह से दूर रहे।

श्री प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 45 वर्ष सेे अधिक आयु वालों को कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 56 लाख 83 हजार 326 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 10 लाख 78 हजार 51 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गयी हैं। इस प्रकार कुल 67 लाख 61 हजार 377 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि सभी मेडिकल कालेजों, जिला चिकित्सालयों और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर सोमवार से शनिवार तक कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सोमवार, गुरूवार और शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, हेल्थ एण्ड वैल्नेस सेंटरों पर कोविड वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। टीकाकरण करवाना अत्यंत आवश्यक है।

सभी से अपील है कि जो लोग 45 वर्ष से अधिक है वो कोविड सेंटर पर जाकर टीकाकरण अवश्य करायें, ‘कोविन पोर्टल‘ पर अपनी सुविधा के केन्द्र और दिन का चयन करने के लिए प्री आनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जो लोग आनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाते हैं, वो अपना आधार कार्ड या कोई अन्य पहचान पत्र लेकर वैक्सीनेशन सेन्टर में जाने पर, वहां पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मी आपका पंजीकरण करके टीकाकरण कर करेंगे। अगर निजी चिकित्सालयों में वैक्सीनेशन कराते है, तो एक डोज का 250 रूपये भुगतान करना होगा।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

09 May 2024 | 8:32 PM

देवरिया,09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करना देश की जरुरत है और यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रमुख एजेण्डा रहा है।

see more..
भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

09 May 2024 | 7:45 PM

इटावा, 9 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पूरी तरह से सफाया कर रहा है।

see more..
गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

09 May 2024 | 7:41 PM

लखनऊ, 9 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुलामी की निशानियों को समाप्त कर विरासत का सम्मान करने का संकल्प लिया है।

see more..
त्रिपुरा के राज्यपाल ने किये रामलला के दर्शन

त्रिपुरा के राज्यपाल ने किये रामलला के दर्शन

09 May 2024 | 7:37 PM

अयोध्या, 09 मई (वार्ता) त्रिपुरा के राज्यपाल एन इन्द्रसेन रेड्डी ने श्रीरामजन्मभूमि पर दिव्य और भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया।

see more..
अयोध्या में रामसेवकपुरम् में लगी भीषण आग

अयोध्या में रामसेवकपुरम् में लगी भीषण आग

09 May 2024 | 7:31 PM

अयोध्या, 09 मई (वार्ता) अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) मुख्यालय कारसेवकपुरम् के बगल रामसेवकपुरम् में भीषण आग लग जाने से लाखों की सम्पत्ति जलकर राख हो गयी।

see more..
image