Friday, Apr 26 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
खेल


वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने पैरा एथलीटों को किया सम्मानित

वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने पैरा एथलीटों को किया सम्मानित

जम्मू, 14 सितंबर (वार्ता) श्री माता वैष्णो देवी (एसएमवीडी) श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रमेश कुमार ने यहां मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कटरा में एसएमवीडी खेल परिसर में टोक्यो पैरालंपिक 2021 में भाग लेने वाले दो भारतीय पैरा तीरंदाजों राकेश कुमार और ज्योति बलियान को सम्मानित किया।

दरअसल दोनों तीरंदाज श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड खेल परिसर के प्रशिक्षु हैं। राकेश ने जहां टोक्यो पैरालंपिक के क्वार्टर फाइनल कंपाउंड तीरंदाजी राउंड में तगड़े चीनी प्रतिद्वंद्वदी के खिलाफ मुश्किल मुकाबले में अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाई थी, वहीं ज्योति महिला व्यक्तिगत ओपन रैंकिंग में 15वें स्थान पर रहीं थी। दोनों ने मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई थी, लेकिन तुर्की के खिलाड़ियों के साथ एक तगड़े मैच में कड़ी टक्कर के बाद वे हार गए थे।

सीईओ ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि श्राइन बोर्ड के खेलों के प्रति दिए गए समर्थन की सराहना की जा रही है और यह गर्व की बात है कि एसएमवीडी खेल परिसर में पले-बढ़े खिलाड़ी जम्मू-कश्मीर को दुनिया के नक्शे पर ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसएमवीडीएसबी तीरंदाजी अकादमी को केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा खेलो इंडिया के तहत मान्यता प्राप्त है।

इस मौके पर उन्होंने राइफल और पिस्टल के लिए दो इलेक्ट्रॉनिक शूटिंग रेंज का भी उद्घाटन किया। इससे पहले श्री माता वैष्णो देवी खेल परिसर कटरा ने विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में खेल परिसर में कोचिंग प्राप्त करने वाले निशानेबाजों के लिए वर्ष 2016 में 10 मीटर की शूटिंग रेंज स्थापित की थी।

पांच साल की छोटी सी अवधि में खेल परिसर से प्रशिक्षित निशानेबाजों ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में कई पदक/पुरस्कार जीते हैं। इलेक्ट्रॉनिक शूटिंग रेंज की स्थापना के बाद श्राइन बोर्ड जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ शूटिंग रेंज में से एक होगा।

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल एवं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा और श्राइन बोर्ड के सदस्य एवं श्राइन बोर्ड खेल परिसर के संचालन परिषद के अध्यक्ष डॉ. अशोक भान ने भी दोनों खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

दिनेश राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image