Thursday, May 9 2024 | Time 04:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा की पदाधिकारियों की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

भाजपा की पदाधिकारियों की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

जयपुर 20 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में दूसरे दिन आज संगठनात्मक, राजनीतिक मुद्दे, राज्यों के विधानसभा चुनाव सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई।

बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने मीडिया को बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि

बैठक में चर्चा की गई की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में सकारात्मक वातावरण हैं। सभी प्रदेशों में भाजपा के लोग प्रतिबद्धित है कि वे विकासवादी रहेंगे और विकासवादी राजनीति ही करेंगे। बैठक में गुजरात में चुनाव को लेकर प्रस्तुतीकरण भी दिया गया। हिमाचल प्रदेश में पार्टी की की स्थिति के बारे में चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 30 मई से 14 जून तक सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण कार्यक्रम मनाया जाएगा। कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में संकल्प लिया गया है कि आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 75 हजार स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ता योग शिविर लगाएंगे और उसमें भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उनको श्रद्धाजंलि दी जायेगी और उस दिन से छह जुलाई तक पूरे देश भर में बूथ स्तर तक हमारे कार्यकर्ता वृक्षारोपण का कार्य करेंगे।

उन्होंने बताया कि कि सभी प्रदेशों की कार्यसमिति 10 जून तक, जिलों की कार्यसमिति 20 जून तक और 30 जून तक मंडलों की कार्यसमिति संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि अगली पीढ़ी भी तैयार करना है और उनकी बात सुने और उन्हें जोड़े। अधिक से अधिक युवाओं को पार्टी से जोड़ना है।

उन्होंने कहा कि बैठक में देश में कोरोना टीके को लेकर भी चर्चा हुई। देश में 191 करोड़ कोरोना टीके लग चुके है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से संभव हुआ है। बैठक में कुछ वक्त्व्य भी लाये गये और पार्टी को किस प्रकार से और मजबूती प्रदान की जाये उस पर विचार विमर्श किया गया।

श्री मोदी ने बैठक के उद्घाटन सत्र को नई दिल्ली से वर्चुअली संबोधित किया जबकि श्री नड्डा, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित अन्य सैकड़ों पदाधिकारियों ने जयपुर में आमेर के कुकस में आयाजित इस बैठक में भाग लिया।

जोरा

वार्ता

image