Sunday, May 5 2024 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वर्मा ने उपायुक्तों के साथ बैठक कर की गेहूं खरीद की समीक्षा

वर्मा ने उपायुक्तों के साथ बैठक कर की गेहूं खरीद की समीक्षा

चंडीगढ़, 21 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने रविवार सभी उपायुक्तों के साथ आपात बैठक कर राज्य में जारी गेहूं खरीद और बेमौसम मौसम के कारण क्षतिग्रस्त हुई फसल के इंतजामों की समीक्षा की।

श्री वर्मा ने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि किसानों द्वारा मंडी में लाई गई फसल की खरीद तत्काल सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही खरीदी गई फसल का भुगतान 48 घंटे के अंदर किसान के खाते में सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बेमौसम बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान पर तुरंत सरकार को एक रिपोर्ट भेजने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि इस सीजन में मंडियों में कुल 132 लाख टन गेहूं आने की उम्मीद है। इसमें से अब तक 17.14 लाख टन गेहूं मंडियों में आ चुका है। उन्होंने उपायुक्तों को उपार्जित फसल के उठान पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने एफसीआई के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है। उनके साथ लगातार समन्वय में प्रतिदिन स्पेशल ट्रेनें लगाई जा रही हैं।

श्री वर्मा ने बताया कि 20 अप्रैल तक विशेष ट्रेनों के माध्यम से 61 हजार टन गेहूं भेजा जा चुका है और आज 21 अप्रैल को नौ विशेष ट्रेनों के माध्यम से 24 हजार टन गेहूं भेजा जा रहा है, जिससे कुल 85 हजार टन गेहूं भेजा जाएगा। 22 अप्रैल को 26 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि मंडियों में किसानों की फसल तत्काल खरीदी जाएगी और 48 घंटे के भीतर उन्हें भुगतान किया जाएगा। अगर किसी किसान भाई को कहीं भी खरीद या भुगतान में दिक्कत आ रही है तो वह टोल फ्री नंबर 1100 पर इसकी सूचना दे सकता है।

विजय.संजय

वार्ता

More News
सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

05 May 2024 | 6:35 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है।

see more..
भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

05 May 2024 | 6:33 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के पट्टा बरौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में ख़रीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर राज्य की संस्कृति को कलंकित किया है।

see more..
सैलजा ने  रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

सैलजा ने रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

05 May 2024 | 6:29 PM

चंडीगढ़/रतिया, 05 मई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया समूह) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने रविवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा कर वोट की अपील की।

see more..
image