Sunday, May 5 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) कन्नड़ फिल्म अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता द्वारकीश का मंगलवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे।

अभिनेता द्वारकीश लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

श्री द्वारकीश के निधन से कन्नड़ फिल्म उद्योग में शोक छा गया और कई सैंडलवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया पर उनके निधन पर गहरा दुख जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। अभिनेता के पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान पर रखा जायेगा ताकि लोग अपने प्रिय अभिनेता के अंतिम दर्शन कर सकें। दिवंगत अभिनेता का अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा।

द्वारकीश का कन्नड़ फिल्म उद्योग में योगदान महत्वपूर्ण रहा है और उनकी विरासत फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं की भावी पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। उन्हें मेयर मुत्थाना और आप्थमित्रा जैसी फिल्मों में उनके उल्लेखनीय अभिनय के लिए याद किया जाएगा।

द्वारकीश की मैसूरु में एक व्यवसायी से फिल्म उद्योग में एक प्रमुख व्यक्ति बनने तक यात्रा प्रेरणादायक है। सिनेमा के प्रति उनके जुनून ने उन्हें ब्लॉकबस्टर हिट बनाने के लिए प्रेरित किया, जिसने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए और दर्शकों के दिलों में एक विशेष जगह बनायी थी।

उन्होंने राजकुमार और विष्णुवर्धन जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ स्क्रीन साझा करते हुए एक अभिनेता के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का लोहा मनवाया था।

जांगिड़, उप्रेती

वार्ता

image