Friday, Jun 14 2024 | Time 10:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विज ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के दिए आदेश

विज ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के दिए आदेश

चंडीगढ़ 14 मई(वार्ता) हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने रविवार अंबाला से हिसार जाते हुए सदर पुलिस थाने का औचक निरीक्षण किया और वहां विभिन्न कमियां और खामियां पाए जाने पर थाना प्रभारी (एसएचओ) समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के आदेश दिए ।

निरीक्षण के दौरान निलंबित किए गए कर्मचारियों में एसएचओ सब-इंस्पेक्टर बलवान सिंह, हैड-कांस्टेबल संदीप व रामनिवास, कांस्टेबल कुलदीप कुमार और रमन शामिल हैं।

श्री विज ने औचक निरीक्षण के बाद पत्रकारों को बताया कि पुलिस थाने में बहुत प्रकार की खामियां मिली हैं और किसी भी सीट पर लोगों का काम नहीं हो रहा है क्योंकि इन सीटों पर कई महीनों व सप्ताहों से लोगों के दस्तावेज लंबित चल रहे हैं। इसलिए आज मैंने पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जींद पुलिस अधीक्षक को आदेश दिए कि थाने में आए हुए फरियादियों की फरियाद सुनें और उनका समाधान करें।

उन्होंने कहा कि पासपोर्ट की वेरिफिकेशन की सीट से कई लोगों के आवेदन मिलें हैं जिन पर संबंधित पुलिस कर्मी ने कार्यवाही नहीं की गई है, उसे निलंबित किया गया है। इसी प्रकार, ऑनलाईन टीटीएनएस में मुकदमा न दर्ज करने पर एक पुलिसकर्मी ,मुख्यमंत्री बीमा योजना से संबंधित खेतों में कार्य के दौरान मृत्यु होने के संबंध में बीमा को लेकर मार्किट कमेटी से एक आवेदन के की रिपोर्ट लंबित थी उस पुलिसकर्मी , और एक मुंशी और पुलिस थाने के एसएचओ को लापरवाही के लिए निलंबित किया गया है।

विजय.संजय

वार्ता

image