Friday, Apr 26 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर बंद होंगी वीआईपी सुविधाएं

पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर बंद होंगी वीआईपी सुविधाएं

इस्लामाबाद 27 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान में इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार खर्चों पर लगाम लगाने की अपनी प्रतिबद्धता पर कड़ाई से पालन करने में जुटी हुई है और इसी क्रम में संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) हवाई अड्डों पर अतिविशिष्ट लोगों को विशेष सुविधाएं उपलब्ध नहीं करायेगी।

डान के मुताबिक सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने रविवार को कहा, “ हम सभी यात्रियों को बिना किसी भेदभाव के बराबर की सुविधाएं मुहैया कराने के फैसले को कड़ाई से लागू करेंगे।” उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी जो किसी यात्री को विशेष सुविधाएं देते हुए पाये जायेंगे।

श्री चौधरी ने कहा, “ हमने देखा है कि एफआईए अधिकारियों की मदद से प्रभावशाली लोगों के सामानों की हवाई अड्डों पर जांच जल्दी हो जाती है।” विशेष सुविधाएं सामान्यत: हवाई अड्डों पर नेताओं, वरिष्ठ नौकरशाहों, न्यायाधीशों, सेना अधिकारियों और पत्रकारों को मुहैया करायी जाती हैं।

श्री खान ने 18 अगस्त को पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था और वह बराबर खर्चों में कटौती और विलासिता सुविधाओं में कटौती करने में जुटे हुए हैं। श्री खान स्वयं प्रधानमंत्री आवास के बजाय तीन कमरों के एक फ्लैट में रह रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे वाहनों के काफिले को हटा दिया है। सरकार ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत नेताओं और अधिकारियों के विवेकाधीन कोष खत्म करने के साथ ही प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर भी रोक लगा दी है।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

More News
त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा ईस्ट में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

अगरतला, 26 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में त्रिपुरा ईस्ट(सु) संसदीय क्षेत्र में पहले दो घंटों में 16.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

पाकिस्तान ने मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया

26 Apr 2024 | 11:06 AM

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान ने पिछले साल देश में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी विदेश विभाग की एक रिपोर्ट को स्पष्ट तौर से खारिज कर दिया है और कहा है कि केवल राजनीति से प्रेरित रिपोर्ट ही गाजा में चिंताजनक स्थिति को नजरअंदाज कर सकती है।

see more..
सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

डकार, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्य सेनेगल में एक बस का टायर फटने के बाद पलट जाने से 13 लोगों की मौत हो गई और अन्य 40 घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
image