Tuesday, Feb 19 2019 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दिल्ली के नरेला में जूता फैक्ट्री में आग लगी
  • मोदी और सऊदी शाहजादे की बैठक बुधवार को
  • मोदी ने रविदास मंदिर में टेका मत्था, किया पर्यटन योजना का शिलान्यास
  • अब एक ही इमरजेंसी नंबर ‘112’
  • ट्रक और सवारी गाड़ी की टक्कर में चार मजदूरों की मौत ,नौ घायल
  • सेना ने घाटी में बंदूक उठाने वालों को दी चेतावनी
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी की जयंती पर दी श्रद्धांजलि
  • सलमान की फैमिली ने हमेशा सपोर्ट किया: कैटरीना
  • बॉलीवुड में कमबैक करेंगी पूनम ढिल्लों
  • नयी फिल्म के पहले दाढ़ी और बाल बढ़ाते हैं आमिर
  • मोदी ने देश के प्रथम परिवर्तित विद्युत रेल इंजन का किया लोकार्पण
  • राव की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका निरस्त
  • सैफ के फुट मसाज की आदत से चिढ़ती हैं करीना
  • ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के लिये भावनात्मक होने की जरूरत नहीं: कैटरीना
  • नायक का सीक्वल बनाया जाना चाहिए: अनिल कपूर
खेल Share

विराट और रहाणे शतक से चूके

विराट और रहाणे शतक से चूके

नाटिंघम, 18 अगस्त (वार्ता) कप्तान विराट कोहली (97) और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (81) की शानदार परियों तथा दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 159 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन छह विकेट पर 307 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

विराट और रहाणे दोनों ही शतक के करीब जाकर चूक गए। विराट ज्यादा दुर्भाग्यशाली रहे और नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने भारत को तीन विकेट पर 82 रन की नाजुक स्थिति से उबार लिया। भारत ने टॉस हारने के बाद 60 रन की अच्छी शुरूआत की लेकिन फिर लंच तक अपने तीन विकेट 82 रन पर गंवा दिये।

कप्तान और उपकप्तान ने दूसरे सत्र में टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने इंग्लैंड को हावी होने से रोक दिया। विराट मात्र तीन रन से इंग्लैंड की जमीन पर अपना दूसरा टेस्ट शतक बनाने से रह गए। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 149 रन बनाये थे। विराट ने 152 गेंदों पर 97 रन की पारी में 11 बेहतरीन चौके लगाए जबकि रहाणे ने 131 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 81 रन बनाये।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने रहाणे को एलेस्टेयर कुक के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। भारत का चौथा विकेट 241 के स्कोर पर गिरा। कप्तान विराट टीम के 279 के स्कोर पर आउट हुए। विराट को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। विराट इस तरह आउट होने से खुद से निराश नजर आये।

विराट का विकेट गिरने के बाद हार्दिक पांड्या और पदार्पण टेस्ट खेल रहे ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए 28 रन की संघर्षपूर्ण साझेदारी की लेकिन दिन के 87 वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेम्स एंडरसन ने पांड्या को स्लिप में जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया और इसके साथ ही पहले दिन का खेल समाप्त हो गया।

पांड्या ने 58 गेंदों में चार चौकों की मदद से 18 रन बनाये। पदार्पण टेस्ट खेल रहे पंत ने काफी आत्मविश्वास और सही तकनीक दिखाई। स्टंप्स पर पंत 32 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले सुबह के सत्र में मुरली विजय की जगह अंंतिम एकादश में शामिल किये गये बायें हाथ के ओपनर शिखर धवन और लोकेश राहुल ने भारत को अच्छी शुरूआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिये 18.4 ओवर में 60 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद क्रिस वोक्स ने 22 रन के अंतराल पर भारत के तीन विकेट झटक लिये। 

वोक्स ने शिखर को जोस बटलर के हाथों कैच कराया, राहुल को पगबाधा किया और चेतेश्वर पुजारा को आदिल राशिद के हाथों कैच किया। इन तीन विकेटों के साथ ही भारत ने अच्छी शुरूआत का एडवांटेज गंवा दिया। शिखर ने 65 गेंदों में सात चौकों की मदद से 35 रन बनाये। शिखर पहले टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में बाहर हो गये थे। 

राहुल ने 53 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रन बनाये। पुजारा लगातार तीसरी पारी में विफल रहे और 31 गेंदों में दो चौकों के सहारे 14 रन बनाकर आउट हो गये। 

भारत ने टीम में तीन बदलाव किये और मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव की जगह मौका दिया गया है। इसके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह और शिखर धवन को मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किया गया। कप्तान विराट ने पंत को उनकी टेस्ट पदार्पण कैप सौंपी।

More News
कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

18 Feb 2019 | 11:12 PM

मेलबोर्न, 18 फरवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच को बिग बैश लीग के फाइनल मैच के दौरान रन आउट होने के बाद ड्रेसिंग रुम जाने के रास्ते में रखी कुर्सी को बल्ला मारने के चलते कड़ी फटकार लगी है।

 Sharesee more..
औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

18 Feb 2019 | 10:49 PM

देहरादून, 18 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद 26 से 28 फरवरी तक राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन औली में कर रहा है।

 Sharesee more..
सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

18 Feb 2019 | 10:26 PM

लखनऊ, 18 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के तिरूवन्नमलाई में 23 फरवरी से खेली जाने वाली 47वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए उत्तर प्रदेश टीम की घोषणा कर दी गई है।

 Sharesee more..
रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

18 Feb 2019 | 10:08 PM

हिसार, 18 फरवरी (वार्ता) रेलवे स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड ने एस्ट्रोटर्फ अंतराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में मध्य प्रदेश को सोमवार को 5-0 से हराकर नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला चैंपियनशिप (ए डिविजन) का खिताब जीत लिया।

 Sharesee more..
रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

18 Feb 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) पुलवामा आतंकवादी हमले के चलते हीरो आई-लीग फुटबॉल चैंपियनशिप की गत चैंपियन मिनर्वा पंजाब एफसी सोमवार को श्रीनगर के टीआरसी मैदान में रियल कश्मीर एफसी के खिलाफ मैच के लिए नहीं पहुंची।

 Sharesee more..
image