Thursday, May 2 2024 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
खेल


विराट शतक ने बचाया भारत का सम्मान

विराट शतक ने बचाया भारत का सम्मान

बर्मिंघम, 02 अगस्त (वार्ता) कप्तान विराट कोहली ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के बीच धैर्य, संयम और कौशल का बेजोड़ नमूना पेश करते हुए 149 रन की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर भारत का इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को सम्मान बचा लिया।

भारत ने इंग्लैंड के 287 रन के जवाब में 274 रन बनाये। इंग्लैंड को पहली पारी में मात्र 13 रन की बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर नौ रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 22 रन की हो गयी है।

पहली पारी में चार विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जैसे ही ओपनर एलेस्टेयर कुक को बोल्ड किया, दिन का खेल समाप्त हो गया। अश्विन ने पहली पारी में भी कुक को बोल्ड किया था। स्टंप्स के समय कीटन जेनिंग्स पांच रन बनाकर क्रीज पर थे।

मैच का दूसरा दिन पूरी तरह विराट के नाम रहा जिन्होंने अपने करियर का 22वां शतक बनाते हुए 2014 के पिछले दौरे की तमाम बुरी यादों को एक झटके में पीछे छोड़ दिया। विराट का इंग्लैंड की जमीन पर यह पहला शतक है।

राज

जारी वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image