Thursday, May 9 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए करें भारी मतदान : जयंत

विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए करें भारी मतदान : जयंत

सहारनपुर/बिजनौर, 15 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना कर भारत के विकसित राष्ट्र के सपने को पूरा करने के लिये भारी मतदान की अपील की।

श्री सैनी और श्री चौधरी ने सोमवार को सहारनपुर और बिजनौर में कैराना, सहारनपुर और बिजनौर लोकसभा संसदीय क्षेत्रों के तहत चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। कैराना से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी, सहारनपुर से भाजपा प्रत्याशी राघव लखनपाल शर्मा और बिजनौर से रालोद प्रत्याशी चंदन चौहान को जिताने की अपील की। दोनों नेताओं ने मतदाताओं से मतदान प्रतिशत बढ़ाने की पुरजोर अपील की।

उन्होने कहा कि श्री मोदी के 400 पार के नारे के मूर्त रुप ज्यादा से ज्यादा मतदान करके ही साकार हो सकता है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कैराना संसदीय क्षेत्र के तहत सहारनपुर में नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के कस्बा नकुड़ में सरसावा रोड़ पर भाजपा उम्मीदवार प्रदीप चौधरी के समर्थन में बड़ी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उसी वक्त रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी सहारनपुर संसदीय क्षेत्र के देवबंद के चंदेना कौली गांव में भाजपा उम्मीदवार राघव लखनपाल शर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनाईं और भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में जनता से किए गए वायदों की खूबियां बताईं।

जयंत चौधरी ने भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र की तारीफ करते हुए कहा कि उसमें भारत रत्न चौधरी चरण सिंह की विचारों की झलक दिखाई देती है। चौधरी चरण सिंह ने कुटीर उद्योगों और कृषि पर आधारित लघु उद्योगों को प्रोत्साहन देने का काम किया उसी को आगे बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नकुड़ और बिजनौर दोनों की सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश की धरती को नमन करते हैं। वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नरेंद्र मोदी सांसद चुने जाते हैं। उन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण और जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने, 80 करोड़ गरीब लोगों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरित करने, किसानों को सम्मान निधि योजना का लाभ देने, करोड़ों लोगों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य बीमा के आयुष्मान कार्ड बनाने, उज्जवला योजना, शौचालय निर्माण, बेघरों को आवास मुहैया कराना जैसे अनेकों कल्याणकारी कार्य किए हैं। उनके नेतृत्व में भारत का दुनिया में सम्मान और ताकत दोनों बढ़े हैं। मोदी ने भारत को दुनिया की पांचवीं आर्थिक शक्ति बना दिया है और तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मोदी जी ने भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने की गारंटी दी है।

नकुड़ के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री बिजनौर पहुंचे, जहां उन्होंने जयंत चौधरी के साथ संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने बिजनौर के प्रबुद्ध मतदाताओं से कहा कि यहां के रालोद उम्मीदवार चंदन चौहान के यहां हमारी हरियाणा की छोरी (बेटी) है। मैं आपसे अपने हरियाणा की बेटी का सम्मान बनाए रखने की अपील करने आया हूं। बिटिया के साथ मेरी भी प्रतिष्ठा का आप ध्यान रखें।

उन्होंने चंदन चौहान को एक योग्य और कर्मठ युवा नेता बनाया और कहा कि चंदन चौहान रालोद उम्मीदवार हैं और भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत के साथ उनके साथ खड़ी है।

रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सहारनपुर के चंदेना कौली में भाजपा प्रत्याशी राघव लखनपाल शर्मा के समर्थन में आयोजित सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वे स्वयं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार चुनावी सभाए कर रहे हैं जिसमें उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की प्रबुद्ध जनता उन्हें जीत का भरोसा दे रही है। हमारी आप लोगों से अपील यह है कि आप इस बार ज्यादा से ज्यादा मतदान करें, ताकि भाजपा और सहयोगी दलों के उम्मीदवार भारी मतों से जीतकर संसद पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार निर्वाचित करने के लिए अपना मत दें।

सं प्रदीप

वार्ता

image