Sunday, May 5 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विकसित भारत के लिए मतदाता मोदी सरकार को दोबारा सत्ता में लाएंगे: नड्डा

विकसित भारत के लिए मतदाता मोदी सरकार को दोबारा सत्ता में लाएंगे: नड्डा

बुलढाणा, 21 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को आम लोगों के जीवन में बदलाव करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की और विश्वास जताया कि मतदाता विकसित भारत के लिए मोदी सरकार को फिर से सत्ता में लाएंगे।

महाराष्ट्र में बुलढाणा लोकसभा क्षेत्र से महायुति के उम्मीदवार प्रतापराव जाधव के लिए एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए प्रयासरत मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं ने आम लोगों के जीवन में बदलाव किया है। मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से गरीबों और वंचितों के जीवन में हुए बदलाव पर विस्तार से बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से करोड़ों गरीबों का अपने घर का सपना पूरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि अब तक इस योजना के तहत चार करोड़ लोगों को घर मिल चुका है। मोदी सरकार ने इस योजना के तहत तीन करोड़ और लोगों को घर मुहैया कराने का संकल्प लिया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीण महिलाओं को पानी लाने में होने वाली परेशानी से बचाने के लिए मोदी सरकार की 'हर घर जल योजना' के जरिए 11 करोड़ घरों में नल के जरिए पीने का पानी पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना से 55 करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है। उन्होंने कहा कि 10 साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने हर योजना गरीबों, वंचितों और शोषित वर्गों को ध्यान में रखकर बनाई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने अब तक गरीबों से केवल वादे किए हैं। इसके विपरीत मोदी सरकार ने विकास योजनाओं का लाभ सीधे शोषित, वंचित और गरीब वर्गों को हस्तांतरित किया है। इसके अलावा, मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान, देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार का संकल्प अगले तीन वर्षों में भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है। मोदी सरकार ने आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने वाली कई योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने कहा कि जो मोबाइल फोन कुछ साल पहले तक जापान और चीन में बनते थे, वे अब भारत में बन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्गों, अटल सेतु, समृद्धि राजमार्ग, शक्तिपीठ राजमार्ग के निर्माण जैसी बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर जोर दिया है। पिछली कांग्रेस नीत सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए घोटालों को सूचीबद्ध करते हुए श्री नड्डा ने आरोप लगाया कि यह भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद में शामिल थी।

उन्होंने कहा, 'इसलिए मतदाता भाजपा और राजग को वोट देंगे, जो एक समृद्ध और मजबूत भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

संतोष , जांगिड़

वार्ता

image