Sunday, May 19 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
खेल


वॉर्नर बने कैपिटल्स के कप्तान, अक्षर उपकप्तान

वॉर्नर बने कैपिटल्स के कप्तान, अक्षर उपकप्तान

मुंबई, 16 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न के लिये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी गयी है। कैपिटल्स ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

गौरतलब है कि कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में हुए एक्सिडेंट के बाद सफलतापूर्वक सर्जरी करवाकर रिहैब से गुज़र रहे हैं। उन्हें पूरी तरह फिट होकर मैदान पर लौटने में करीब एक साल का समय लग सकता है।

कैपिटल्स ने बताया कि वामहस्त हरफनमौला अक्षर पटेल इस सीज़न से उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को फ्रेंचाइजी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया है।

वार्नर पिछले आईपीएल में कैपिटल्स के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 48 के औसत और 150.52 के स्ट्राइक रेट से से 432 रन बनाए, जिसमें पांच अर्द्धशतक शामिल थे।

वॉर्नर ने अपनी नयी भूमिका पर कहा, “ऋषभ दिल्ली कैपिटल्स के लिये एक शानदार कप्तान रहे हैं। हम सभी को उनकी कमी महसूस होगी। मैं प्रबंधन को उस विश्वास और भरोसे के लिये धन्यवाद देना चाहता हूं जो उन्होंने हमेशा मुझ पर दिखाया है। ”

सनराइजर्स हैदराबाद को 2016 में खिताब जिताने वाले वॉर्नर ने 2022 की मेगा ऑक्शन में कैपिटल्स का दामन थामा

था। सनराइजर्स द्वारा रिलीज़ किये जाने के बाद कैपिटल्स ने वॉर्नर को 6.25 करोड़ की कीमत पर टीम में शामिल किया था। वह इससे पहले 2009-2013 के दौरान भी दिल्ली की फ्रेंचाइजी (दिल्ली डेयरडेविल्स) का हिस्सा थे।

वॉर्नर ने कहा, “यह फ्रेंचाइजी हमेशा मेरे घर जैसी रही है। मैं इतने प्रतिभावान खिलाड़ियों की अगुवाई करने को लेकर उत्साहित हूं।"

वॉर्नर आईपीएल से पहले भारत के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों शृंखला में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करेंगे।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

19 May 2024 | 12:06 AM

बेंगलुरु 18 मई (वार्ता) विराट कोहली (47) और फॉफ डुप्लेसिस (54) की अच्छी शुरुआत के बाद रजत पाटीदार (41) और कैमरुन ग्रीन (38 नाबाद) की तेज तर्राक पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अहम मुकाबले में शनिवार को चेन्न्ई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

18 May 2024 | 11:58 PM

बैंगलुरु 18 मई (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 68वें मैच में शनिवार को टॉस जीत कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
image