Wednesday, May 8 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
खेल


वार्नर के विस्फोटक शतक से ऑस्ट्रेलिया चोटी पर

वार्नर के विस्फोटक शतक से ऑस्ट्रेलिया चोटी पर

नाटिंघम, 20 जून (वार्ता) सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर (166) के शानदार विस्फोटक शतक और उस्मान ख्वाजा (89) तथा कप्तान आरोन पिंच (53) के बेहतरीन अर्धशतकों से गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को गुरुवार को 48 रन से हराकर आईसीसी विश्व कप की अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 381 रनों का विशाल स्कोर बनाया। बंगलादेश के लिए लक्ष्य पहाड़नुमा था लेकिन उसने सराहनीय संघर्ष करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 333 रन बनाये। मुशफिकुर रहीम ने 97 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर अपनी टीम की हार को सम्मान दिया। मुशफिकुर का यह सातवां और विश्व कप में पहला शतक था।

ऑस्ट्रेलिया की छह मैचों में यह पांचवीं जीत थी और उसके खाते में 10 अंक हो गए हैं। बंगलादेश को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में पांच अंक हैं। बंगलादेश की इस हार से उम्मीदें धूमिल पड़ गयी हैं और उसे अपने शेष तीन मैच जीतने होंगे। 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाने वाले वार्नर को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ऑस्ट्रेलियाई पारी में 49 ओवर के बाद बारिश आयी और कुछ देर के लिए खेल रोकना पड़ा। लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई और 50 ओवर पूरे किए गए। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज वार्नर और फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 121 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। वार्नर ने 174 गेंदों में 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाए और अपना 16वां शतक भी पूरा कर लिया।

 

More News
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image