Friday, Apr 26 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
खेल


हम इतनी दूर बस सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं आए हैं : नीशम

हम इतनी दूर बस सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं आए हैं : नीशम

दुबई, 13 नवम्बर (वार्ता) 'कोशिश करो और हर गेंद पर छक्का मारो' - यह थी जिमी नीशम की योजना जब वह डैरिल मिचेल का साथ देने क्रीज़ पर आए थे। न्यूज़ीलैंड को सेमीफ़ाइनल में इग्लैंड के ख़िलाफ़ 29 गेंदों में 60 रनों की आवश्यकता थी। नीशम ने 11 गेंदों का सामना करते हुए तीन बार गेंद को मैदान से बाहर भेजा और एक चौका भी लगाया।

नीशम ने पूरा ज़ोर लगाते हुए उन चारों गेंदों पर प्रहार किया। क्रिस जॉर्डन के ख़िलाफ़ उनका पहला छक्का बल्ले पर ठीक से नहीं लगने के बाद भी मिडविकेट सीमा रेखा के बाहर चला गया। उसके बाद उन्होंने फिर एक बार लेग साइड पर करारा शॉट लगाया और डीप मिडविकेट और लॉन्ग ऑन के बीच चौका बटोरा। नीशम ने फिर से गेंद को स्लॉग किया और ऐसा लग रहा था कि डीप मिडविकेट पर जॉनी बेयरस्टो ने कमाल का कैच लपक लिया है लेकिन रिप्ले में पता चला कि अपने साथी खिलाड़ी को गेंद थमाने से पहले उनका घुटना बाउंड्री को लग गया था।

नीशम ने लेग स्पिनर आदिल राशिद के ख़िलाफ़ भी अपने हाथ खोले और मिडविकेट की दिशा में अपना तीसरा छक्का लगाया।फ़ाइनल से पहले नीशम ने न्यूज़ीलैंड क्रिकेट की मीडिया टीम से कहा , "जब मैंने क्रिस जॉर्डन को दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाया तब डैज़ (डैरिच मिचेल) मेरे पास आए और उन्होंने पूछा, तुम क्या सोचते हो? मैंने सिर्फ़ इतना कहा कि मैं हर गेंद पर छक्का लगाने जा रहा हूं। गेंद हमेशा बल्ले के बीच से नहीं निकलती है लेकिन अच्छा हुआ कि मैंने कुछ गेंदों पर आक्रमण किया और उन्हें मैदान से बाहर भेजा। अंत में हमने आराम से मैच जीत लिया।"

नीशम के तीन छक्कों ने दूसरे छोर पर बड़े शॉट लगाने के लिए संघर्ष कर रहे मिचेल पर से दबाव को कम किया। राशिद ने नीशम को अपनी गुगली से फंसाया लेकिन उसके बाद मिचेल ने दो छक्कों और एक चौके के साथ जीत सुनिश्चित की। जबकि उनकी टीम के साथी 2015 विश्व कप में बढ़िया खेल दिखा रहे थे, नीशम ने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ वह सेमीफ़ाइनल मैच दर्शक दीर्घा में बैठकर देखा था। उसके बाद क्रिकेट से उनका मन उठ गया और उन्होंने संन्यास लेने के बारे में भी सोचा। 2019 विश्व कप में दिल टूटने की बात न करें तो ही बेहतर है। 2021 में वह गेंदों को अबू धाबी के मैदान से बाहर भेज रहे थे।

नीशम ने कहा, "एक सेमीफ़ाइनल जीतना जश्न मनाने के योग्य स्थिति है लेकिन हम इतनी दूर बस सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं आए हैं। हमने अपने नज़रें महत्वपूर्ण अंतिम मैच पर जमाई हुई है। एक मैच अभी बाक़ी है और मुझे यक़ीन है कि अगर हम वहां जीत हासिल करते हैं तो भावनाओं का एक बड़ा प्रवाह होगा।"

नीशम ने ज़ोर देकर कहा कि सेमीफ़ाइनल की जीत के उत्साह से प्रभावित होना न्यूज़ीलैंड के स्वभाव में नहीं है। साथ ही उन्होंने टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि वह 14 नवंबर के अंतिम मैच की तैयारियों में लग जाएंगे।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image