Friday, May 10 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संविधान बचाने की लड़ाई मिल कर लड़नी पड़ेगी: डिपंल

संविधान बचाने की लड़ाई मिल कर लड़नी पड़ेगी: डिपंल

उन्नाव 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी में सपा प्रत्याशी डिपंल यादव ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संविधान बदलने के प्रयास को एकजुटता के साथ विफल किया जा सकता है।

गठबंधन प्रत्याशी अन्नू टंडन के नामांकन के मौके पर एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्रीमती यादव ने कहा कि संविधान को बचाने के लिए लोकसभा चुनाव में हम सबको एक होना पड़ेगा। पूरे जोश और होश के साथ यह चुनाव लड़ना पड़ेगा। भाजपा के सफाये के साथ ही संविधान को बचाया जा सकता है।

उन्नाव में चौथे चरण के चुनाव में 13 मई को वोट डाले जायेंगे। इसी क्रम में इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन ने रोड शो निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। अन्नू के समर्थन मे मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव ने रोड शो से पहले जनसभा को संबोधित किया। उसके बाद उन्होंने शहर में रामलीला मैदान से रोड शो शुरू किया जो कलेक्ट्रेट जाकर समाप्त हुआ।

इस दौरान सांसद डिंपल यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि पिछले 10 सालो मे भाजपा सरकार ने देश का वातावरण खराब किया है। रोजगार और नौकरी के मामले मे यह सरकार जीरो रही है। उन्होंने कहा “ हम सभी जानते हैं कि 2024 का यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि वर्तमान में देश के जो हालात है, जिन परिस्थितियो मे है वो अच्छे नहीं है। पिछले 10 सालो में देश का वातावरण बिगड़ा है। आज चाहे हमारा युवा वर्ग हो, हमारे किसान हों, या माता बहनें हों। सब अपने आप को पिछड़ा समझ रहे हैं। क्योंकि जिस विकास कार्य का वचन दिया गया था पिछले 10 साल की सरकार ने कुछ नहीं किया है।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश युवाओं का प्रदेश हैं। लेकिन रोजगार और नौकरी के मामले मे जीरो है। भाजपा सरकार जीरो टॉरलेन्स की बात करती है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। युवाओं को भी मायूस करने का काम इस सरकार ने किया है। सरकार भर्ती निकालती है लेकिन बाद में निरस्त कर दी जाती है। यह सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है। इन्हीं सब कमियों के चलते यह सरकार डगमगायेगी।

श्रीमती यादव रोड शो करने हेलीकॉप्टर से अकरमपुर स्थित हेलीपैड पर पहुंची थी। यहां से वह सीधे वकीलों के रामलीला मैदान पहुंची। वहां पर पहले से मौजूद हजारों की संख्या मे मौजूद सपा कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा आप लोग चाहेंगे तो सरकार बदल जाएगी। अच्छे दिन और 15 लाख रुपए खाते मे आने का दावा करने वाली सरकार ने आज उन्हीं लोगों को बर्बाद करने का काम किया है। रात के समय किसान आवारा जानवरों को ताक रहे है, और उनके खेतों के फसलों को नष्ट कर रहे हैं। हमारा युवा फौज की नौकरी करता था। देश की सेवा करता था लेकिन इस सरकार ने अग्नि वीर लाकर के हमारे युवाओं को भी मायूस करने का काम किया है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
भारत की जनता को आत्मनिर्भर बनाने तक लड़ती रहेगी कांंग्रेस: प्रियंका

भारत की जनता को आत्मनिर्भर बनाने तक लड़ती रहेगी कांंग्रेस: प्रियंका

09 May 2024 | 8:54 PM

रायबरेली 09 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धर्म और जाति के नाम पर मतदाताओं को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उनकी पार्टी बगैर डरे अथवा झुके जनता को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने एवं उन्हे आत्मनिर्भर बनाने तक संघर्ष करती रहेगी।

see more..
समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

09 May 2024 | 8:32 PM

देवरिया,09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करना देश की जरुरत है और यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रमुख एजेण्डा रहा है।

see more..
भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

09 May 2024 | 7:45 PM

इटावा, 9 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पूरी तरह से सफाया कर रहा है।

see more..
गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

09 May 2024 | 7:41 PM

लखनऊ, 9 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुलामी की निशानियों को समाप्त कर विरासत का सम्मान करने का संकल्प लिया है।

see more..
image