Tuesday, Nov 30 2021 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
खेल


हम ऐसी शैली में खेलेंगे जो हमें परिणाम देगी : इगोर स्टिमक

हम ऐसी शैली में खेलेंगे जो हमें परिणाम देगी : इगोर स्टिमक

माले, 02 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने मालदीव में दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (सैफ) चैंपियनशिप में भारत के बंगलादेश के खिलाफ मैच से पहले कहा है कि उनके पास सैफ चैंपियनशिप के लिए कोई विशेष योजना नहीं है। हम एक ऐसी में शैली खेलेंगे जो हमें परिणाम देगी।

स्टिमक ने उद्घाटन दिवस पर खेले गए दो मैचों का जिक्र करते हुए कहा, “ मालदीव के खिलाफ अपने मैच में नेपाल द्वारा एक जवाबी हमला किया गया था और मालदीव के बेहतर टीम होने के बावजूद उन्होंने मैच जीत लिया। हम नहीं जानते कि प्रत्येक मैच प्लेट पर हमारे लिए क्या लाएगा। हम हर उस चीज के अनुकूल होंगे जो हमारी लिए अच्छी होगी। हम अपने खिलाड़ियों को अपनी विरोधी टीम के बारे में सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करने और खुद को प्रेरित करने की कोशिश कर रहे हैं। हम टूर्नामेंट से चार दिन पहले यहां आए थे और हमने कृत्रिम और प्राकृतिक घास पर प्रशिक्षण लिया है। हम खिलाड़ियों का अच्छे से ख्याल रख रहे हैं और उन्हें संभावित परिस्थितियों के बारे में समझा रहे हैं। ”

कोच ने कहा, “ खिलाड़ी जानते हैं कि मैं उनसे क्या उम्मीद कर रहा हूं और उनके कर्तव्य क्या हैं, इसलिए मैं इस टूर्नामेंट को लेकर बहुत आश्वस्त और उत्साहित हूं। मैं सच में इस टूर्नामेंट का आनंद लेने और किसी भी तरह की घबराहट न होने की उम्मीद है। हम अच्छे तरीके से भारत का प्रतिनिधित्व करने और पिच पर हमसे जो उम्मीद की जाती है उसे देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

भारत का विरोधी बंगलादेश चैंपियनशिप के उद्घाटन मैच में मात्र एक गोल की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद 3 अंकों पर है। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने टीम में सभी को प्रसन्न होने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “ भारतीय शिविर में मूड उत्साहित है। दस्ते में काफी पहचान वाले लोग हैं और हम अच्छी तरह से तालमेल बिठा रहे हैं। युवा खिलाड़ी हमें हमारा सर्वश्रेष्ठ देने पर मजबूर करते हैं। हर कोई खुश है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
भारत के दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर सीएसए प्रमुख ने कहा: 'सब कुछ पटरी पर है'

भारत के दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर सीएसए प्रमुख ने कहा: 'सब कुछ पटरी पर है'

29 Nov 2021 | 8:07 PM

जोहानसबर्ग, 29 नवम्बर (वार्ता) क्रिकेट साउथ अफ़्रीका की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है और उन्हें भरोसा है कि भारत का दौरा प्लान के मुताबिक होगा।

see more..
पुर्तगाल में 13 फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित

पुर्तगाल में 13 फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित

29 Nov 2021 | 7:39 PM

माॅस्को, 29 नवंबर (वार्ता/स्पूतनिक) पुर्तगाल के बेलेनेंस एसएडी फुटबॉल क्लब के 13 खिलाड़ियों के कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है।

see more..
निसंका का अर्धशतक, श्रीलंका की ठोस शुरुआत

निसंका का अर्धशतक, श्रीलंका की ठोस शुरुआत

29 Nov 2021 | 7:16 PM

गाले, 29 नवम्बर वार्ता पथुम निसंका (नाबाद 61) के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के खराब मौसम से प्रभावित पहले दिन सोमवार को 34.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए।

see more..
भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से  0-3 से हारी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से 0-3 से हारी

29 Nov 2021 | 7:10 PM

मनौस, 29 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम यहां ब्राजील के मनौस में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में चिली से 0-3 से हार गई। टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार दूसरी हार है।

see more..
मैच काफी शानदार रहा: विलियम्सन

मैच काफी शानदार रहा: विलियम्सन

29 Nov 2021 | 7:00 PM

कानपुर, 29 नवम्बर (वार्ता) न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट हार के कगार पर पहुंच जाने के बावजूद ड्रा हो जाने पर राहत की सांस लेते हुए कहा कि यह काफ़ी शानदार मैच रहा।

see more..
image