Tuesday, May 7 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के घोषणापत्र में बिहार के लिए क्या है : तेजस्वी

भाजपा के घोषणापत्र में बिहार के लिए क्या है : तेजस्वी

पटना 14 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आज जारी घोषणा पत्र पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सवालिया लहजे में कहा कि भाजपा के घोषणापत्र में बिहार के लोगों के लिए क्या है।

श्री यादव ने रविवार को यहां कहा कि भाजपा के घोषणापत्र में बिहार के लिए न तो विशेष पैकेज और न ही विशेष दर्जे का उल्लेख किया गया है। इसमें राज्य के विकास के लिए दृष्टिकोण का भी अभाव है। भाजपा के घोषणापत्र में इस बात पर भी चर्चा नहीं की गई है कि वह अन्य पिछड़े राज्यों का विकास कैसे करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों के बारे में भी कुछ नहीं कहा।

राजद नेता ने कहा कि गरीबी उन्मूलन के लिए कोई कार्यक्रम नहीं है और इसमें कुछ भी गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों के दौरान भाजपा द्वारा किए गए कार्यों से हर कोई वाकिफ है और वह अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है। देश के 60 प्रतिशत युवाओं के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। पार्टी ने लोगों को नौकरी देने के लिए ब्लूप्रिंट का भी उल्लेख नहीं किया है।

श्री यादव ने भाजपा की खाद्यान्न योजना पर कहा कि खाद्य सुरक्षा विधेयक कांग्रेस के शासनकाल में पेश किया गया था और भाजपा ने इसका केवल नाम बदला है। इससे राज्यों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ा है।

इसी तरह राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भाजपा के घोषणा पत्र को महज एक रस्म और परंपरा बताया और आरोप लगाते हुए कि इस दस्तावेज में कुछ भी अनोखा नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार वृद्धावस्था पेंशन पर भी चुप है।

सूरज

वार्ता

More News
बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर दोपहर तक 36.69 प्रतिशत मतदान

बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर दोपहर तक 36.69 प्रतिशत मतदान

07 May 2024 | 2:19 PM

पटना 07 मई (वार्ता) बिहार में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया संसदीय क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक लगभग 36.69 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image