Friday, Apr 26 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


रेलवे में ढांचागत विकास के लिए कहां से आएगा पैसा : प्रेमचंद्रन

रेलवे में ढांचागत विकास के लिए कहां से आएगा पैसा : प्रेमचंद्रन

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (वार्ता) रिवोल्युशनरी सोशलिस्ट पार्टी के नेता एन के प्रेमचंद्रन ने कहा है कि रेलवे में ढांचागत विकास के लिए सरकार ने 50 लाख करोड़ रुपए के निवेश का बड़ा लक्ष्य रखा है लेकिन इसके लिए संसाधन कहां से जुटाया जायेगा इसका खुलासा नहीं किया गया है।

श्री प्रेमचंद्रन ने रेल मंत्रालय से संबंधित अनुदान माँगों पर लोकसभा में चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि सरकार ने रेलवे के लिए 65800 करोड रुपए का बजट रखा है। यह बहुत बडा बजट है और इस पहल के लिए वह सरकार की सराहना करते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने रेलवे में 50 लाख करोड रुपए के ढांचागत विकास का लक्ष्य तय किया है और यह लक्ष्य 2030 तक हासिल किया जाना है। सरकार को इसके लिए निजी सार्वजनिक भागीदारी(पीपीपी) मोड पर काम को बढाने पर ध्यान देना होगा। पीपीपी मोड पर इस समय रेलवे काम करवा रहा है यह कहीं नजर नहीं आ रहा है इसलिए इस काम को गति देने की आवश्यकता है।

श्री प्रेमचंद्रन ने केरल में अपने निर्वाचन क्षेत्र को रेलवे के बेहतर नेटवर्क से जोडने की मांग की और कहा कि यदि केरल में रेलवे का व्यापक जोन बनाया जाता है तो इससे लोगों की दिक्कतें दूर होंगी और रेलवे संबंधी शिकायतों का आसानी से निवारण किया जा सकेगा।

अभिनव संजीव

वार्ता

There is no row at position 0.
image