Wednesday, Nov 14 2018 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

कांगो में इबोला से बचाना जटिल काम : डब्ल्यूएचओ

कांगो में इबोला से बचाना जटिल काम : डब्ल्यूएचओ

जिनेवा, 04 अगस्त (वार्ता) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि मध्य अफ्रीकी देश कांगों में खतरनाक इबोला विषाणु से प्रभावित लोगों को बचाना बहुत ही जटिल काम है क्याेंकि यहां आवश्यक चिकित्सा उपकरण पहुंचाना काफी कठिन काम है तथा विभिन्न गुटाें के बीच झड़पें जारी हैं।

आपातकालीन तैयारी एवं प्रतिक्रिया विभाग के उप महानिदेशक डॉ़ पीटर सलामा ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा “हम जानते हैं कि इस विषाणु की चपेट में आकर 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

श्री सलामा ने कहा कि हम अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं कि सभी मरने वाले इबोला विषाणु की ही चपेट में आये हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि आने वाले हफ्तों में इस विषाणु से प्रभावित लोगों की संख्या बढ सकती है।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने एक सप्ताह पहले कांगो में इबोला विषाणु की समाप्ति की घोषणा की थी।

More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image