Thursday, May 9 2024 | Time 06:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश राय ने बताया कि आज दोपहर करीब एक बजे श्रीमती मृदुला कठेरिया ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

गौरतलब है कि 2019 में भी मृदुला कठेरिया ने अपने पति के खिलाफ नामांकन किया था, लेकिन बाद में नाम वापस ले लिया था।

नामांकन के बाद मृदुला कठेरिया ने कहा कि देश में जनतंत्र, प्रजातंत्र, लोकतंत्र है. यहां सभी लोग स्वतंत्र हैं। यहां कोई भी चुनाव लड़ सकता है। हम अपने पति के खिलाफ और वह मेरे खिलाफ खड़े हैं। यह तो चुनाव है, यहां लड़ने के लिए सभी स्वतंत्र हैं। मृदुला कठेरिया से जब पूछा गया कि इस बार तो नामांकन वापस नहीं लेंगी, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि नामांकन वापस लेने के लिए थोड़े ही चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रो.राम शंकर कठेरिया ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। कठेरिया इटावा लोकसभा सीट से दूसरी बार मैदान में हैं। इससे पहले दो बार आगरा से सांसद रह चुके है । वे मोदी सरकार कार्यकाल में केंद्रीय राज्य मंत्री भी रहे हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

image