Thursday, May 2 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच के संक्रमित होने की घटना से सीखना होगा : फ्रेंच ओपन निदेशक

जोकोविच के संक्रमित होने की घटना से सीखना होगा : फ्रेंच ओपन निदेशक

पेरिस, 06 जुलाई (वार्ता) वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के टूर्नामेंट निदेशक गॉय फॉरगेट ने कहा है कि विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के उनके एड्रिया टूर के दौरान कोरोना से संक्रमित होने की घटना से सीख लेते हुए फ्रेंच ओपन के आयोजक हर कदम पर एहतियात बरत रहे हैं।

जोकोविच ने कोरोना के दौरान चार चरणों के एड्रिया टूर का आयोजन किया था लेकिन दो चरण के दौरान चार खिलाड़ी और दो कोच संक्रमित हो गए थे जिनमें खुद जोकोविच शामिल थे। इसके बाद दूसरे चरण का फाइनल और शेष दो चरण रद्द कर दिए गए थे। जोकोविच ने इसके बाद सभी से माफ़ी मांगी थी। उस इवेंट के दौरान उन्हें खिलाड़ियों को नेट पर गले लगाते और तस्वीरों के लिए पोज देते हुए देखा गया था। इस टूर में जोकोविच के अलावा ग्रिगोर दिमित्रोव, बोर्ना कोरिच और विक्टर ट्रायकी कोरोना से संक्रमित पाये गये थे।

फॉरगेट ने कहा, “हो सकता है कि वहां कुछ लोग अतिआत्मविश्वास का शिकार हो गये हों। यह अच्छा रहा कि किसी के साथ कोई अनहोनी नहीं हुई, लेकिन कुछ मामलों का आना भी चिंताजनक है और ऐसे में हम इन सबसे बचने का हरसंभव प्रयास करेंगे। हम हर किसी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि किसी का भी बीमार होना हम सबके लिये घातक होगा। सावधान रहें, सतर्क रहें और सुरक्षित रहें।”

फ्रेंच ओपन को मई में होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। फ्रेंच ओपन का आयोजन सितम्बर में यूएस ओपन के पूरा हो जाने के बाद होगा।

शुभम राज

जारी वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image