Friday, Apr 26 2024 | Time 13:04 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा-शिव सेना की सरकार को उखाड़ फेकूंगा:पवार

भाजपा-शिव सेना की सरकार को उखाड़ फेकूंगा:पवार

कोल्हापुर, 05 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि गलत हाथों से सत्ता छीनना उनकी ज़िम्मेदारी थी और वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना गठबंधन के शासन को खत्म करने के लिए तब तक कोई कसर नहीं छोड़ेंगे जब तक उन्हें सत्ता से बाहर नहीं हटा देते।

श्री पवार राधानगरी-भूदरगाड विधानसभा चुनाव क्षेत्र में कल रात जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तो ‘मैं जवान हूँ।’ उन्होंने जनता से वर्तमान सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकने में मदद की अपील की। उन्होंने कहा कि छत्रपति शाहूजी महाराज (शाहू नगरी) से वर्तमान सत्ता को हटाने की नीव यहां डाली जायेगी।

श्री पवार ने कहा कि विधानसभा, लोकसभा और राज्यसभा का चुनाव वह 14 बार जीते हैं। चार बार महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री, केन्द्रीय कृषि मंत्री, खाद्य और रक्षा मंत्री रहे। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे लेकिन राज्य गलत हाथों में है, इसलिए वह तब तक शांत नहीं बैठ सकते जब तक वर्तमान सरकार को सत्ता से बाहर नहीं कर देते।

उन्होंने कहा कि हाल ही में महाराष्ट्र में बाढ़ की स्थिति थी लेकिन यह सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद नहीं कर पायी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और अन्य नेता पीड़ितों की मदद की बजाय बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण करने में व्यस्त रहे।

श्री पवार ने कहा कि जिस राज्य में किसान आत्महत्या कर रहे हों वहां की सरकार कैसे चैन से बैठ सकती है। जब उनकी सरकार थी तब उन्होंने किसानों को 70 हजार करोड़ रुपये की मदद की थी। वर्तमान सरकार सिर्फ उद्योगपतियों के ऋण माफ कर रही है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image