Thursday, May 23 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
भारत


महारैली में उठाएंगे देश के गंभीर मुद्दे : कांग्रेस

महारैली में उठाएंगे देश के गंभीर मुद्दे : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 30 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि इंडिया समूह की रविवार को होने वाली महारैली अहम होगी और इसमें देश के विपक्षी दल राष्ट्र के सामने मौजूद सभी प्रमुख मुद्दों को उठाएंगे।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया तथा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रविवार को यहां के रामलीला मैदान में होने वाली महारैली देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है। इस महा रैली में मोदी सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका जाएगा।

उन्होंने कहा,"कल की रैली में सभी राजनीतिक दल शामिल होंगे और उनके नेता रैली को संबोधित करेंगे। यह व्यक्ति केंद्रित नहीं 'लोकतंत्र तथा संविधान बचाओ' रैली है इसलिए इसे 'लोकतंत्र बचाओ रैली' नाम दिया गया है।”

उन्होंने कहा, "बढ़ती कीमतें, पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी दर, आर्थिक असमानताएं, जिसमें अमीर और अमीर हो रहे हैं और गरीब ज्यादा गरीब होते जा रहे हैं जबकि प्रगति का लाभ केवल कुछ चुनिंदा लोगों को ही मिल रहा है, समाज का ध्रुवीकरण और किसानों पर अत्याचार इनमें से एक होंगे।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्षी दलों को निशाना बनाना भी एक महत्वपूर्ण एजेंडा होगा। उन्होंने कहा, “दो विपक्षी मुख्यमंत्रियों और कुछ मंत्रियों को बिना किसी आरोप के गिरफ्तार किया गया है जो चुनाव के समय विपक्षी दलों को पंगु बनाने की साजिश है। रैली 75 वर्षों के सबसे बड़े घोटाले, चुनावी बाँड को भी उजागर करेगी जिसके माध्यम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 8200 करोड़ रुपये एकत्र किए।”

उन्होंने बताया कि इन बाँडों को भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अवैध और असंवैधानिक ठहराया गया था। भाजपा ने भारी धन इकट्ठा किया लेकिन कांग्रेस पर 'कर आतंक हमला' किया था। उन्होंने खुलासा किया कि पार्टी को नियमित नोटिस दिए जा रहे हैं क्योंकि कल शाम ही दो और नोटिस दिए गए हैं।

श्री रमेश ने कहा कि रैली संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए है, खासकर भाजपा और आरएसएस नेताओं के बार-बार इस दावे के मद्देनजर कि संविधान को बदलने की जरूरत है क्योंकि यह समाप्त हो चुका है। उन्होंने कहा, “अगर संविधान बदला गया तो इसके साथ ही धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और सामाजिक न्याय भी चला जाएगा क्योंकि सब कुछ खतरे में पड़ जाएगा।”

उन्होंने कहा कि यह रैली देश के लोगों की ओर से लोक कल्याण मार्ग को एक सशक्त संदेश देगी। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव, चंपई सोरेन, सीताराम येचुरी, डी राजा और अन्य शामिल होंगे।

अभिनव,आशा

वार्ता

More News
छोटे उद्योगों के लिए नई परिभाषा लिखी मोदी ने: पीयूष

छोटे उद्योगों के लिए नई परिभाषा लिखी मोदी ने: पीयूष

23 May 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 23 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने छोटे कारोबारियों के लिए नई परिभाषा लिखी है, जिससे उन्हें अनेक लाभ मिल रहे हैं।

see more..
डीयू में ‘चुनाव का बहिष्कार करो’, ‘नक्सलबाड़ी जिंदाबाद’ के नारे, अभाविप ने की कार्रवाई की मांग

डीयू में ‘चुनाव का बहिष्कार करो’, ‘नक्सलबाड़ी जिंदाबाद’ के नारे, अभाविप ने की कार्रवाई की मांग

23 May 2024 | 9:25 PM

नयी दिल्ली 23 मई (वार्ता) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) की दीवार पर ‘चुनाव का बहिष्कार करो’, ‘नक्सलबाड़ी जिंदाबाद’, ‘मार्क्सवाद जिंदाबाद’ जैसे नारे लिखे जाने के मामले में पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

see more..
दस साल में रोजगार खत्म कर किया युवाओं के साथ अन्याय : राहुल

दस साल में रोजगार खत्म कर किया युवाओं के साथ अन्याय : राहुल

23 May 2024 | 9:22 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में रोजगार खत्म किया है जबकि वह हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा लेकर सत्ता में आए थे।

see more..
राजनाथ ने स्वाती मालीवाल प्रकरण पर ‘आप’ पर किया कड़ा प्रहार

राजनाथ ने स्वाती मालीवाल प्रकरण पर ‘आप’ पर किया कड़ा प्रहार

23 May 2024 | 9:12 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वाति मालिवाल प्रकरण पर गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान के साथ सत्ता में आयी यह पार्टी झूठ की राजनीति कर रही है और महिलाओं का अपमान करती है।

see more..
लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

23 May 2024 | 7:37 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) लोक सभा चुनाव के छठे चरण में राष्ट्रीय राजधानी की सात सीटों सहित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 58 लोक सभा सीटों के साथ-साथ ओडिशा विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव-प्रचार का शोर गुरुवार शाम छह बजे थम गया।

see more..
image