Thursday, May 2 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
खेल


महिला टेनिस आज ज्यादा चैलेंजिंग : मैरी पियर्स

महिला टेनिस आज ज्यादा चैलेंजिंग : मैरी पियर्स

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय पुरुष टेनिस शीर्ष स्तर पर तीन दिग्गज खिलाड़ियों नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर के बीच सिमटा हुआ है लेकिन महिला टेनिस में मुकाबला ज्यादा खुला और चैलेंजिंग हो चुका है। यह मानना है चार बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन फ्रांस की मैरी पियर्स का।

45 वर्षीय पियर्स राजधानी के आर के खन्ना टेनिस स्टेडियम में रौलां गैरो जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज टूर्नामेंट के ब्रांड अंबेसेडर के तौर पर मौजूद थीं और उन्होंने 16 भारतीय जूनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के बाद मंगलवार को संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा,“पुरुष टेनिस में निश्चित ही जोकोविच, नडाल और फेडरर का दबदबा चल रहा है लेकिन महिला वर्ग में हर ग्रैंड स्लेम के साथ एक नयी चैंपियन सामने आ रही है जिसे खेल के लिए अच्छा संकेत माना जा सकता है।”

पियर्स ने अपने करियर में एकल वर्ग में 1995 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और वर्ष 2000 में अपना घरेलू फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। वह इसके अलावा 2000 में फ्रेंच ओपन का महिला युगल खिताब और 2005 में विबंलडन का मिश्रित युगल खिताब जीत चुकी हैं। उन्होंने भारत के महेश भूपति के साथ 2005 विबंलडन का मिश्रित युगल खिताब जीता था।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा,“मेरे समय से अब तक महिला टेनिस में काफी बदलाव आ चुका है। पहले कड़ी प्रतिद्वंद्विता रहती थी और महिला टेनिस में काफी गहरायी थी। शीर्ष 10 में मौजूद हर खिलाड़ी नंबर एक बनना चाहती थी। लेकिन आज मुकाबले इतने खुले हो चुके हैं कि कोई भी यह दावा नहीं कर सकता कि कौन ग्रैंड स्लेम खिताब जीतेगा और पूरे साल किस खिलाड़ी का दबदबा रहेगा। हर ग्रैंड स्लेम में एक नया चैंपियन देखने को मिल सकता है।”

राज, शोभित

जारी वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image